Move to Jagran APP

Chaudhary Ranbir Singh University ने जारी किया बीएड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

CRSU BEd Result 2019 वेबसाइट पर छात्रों को सिर्फ अपने रिजल्ट के बारे में पता चलेगा। स्कोरकार्ड बाद में यूनिवर्सिटी की तरफ से छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 02 Sep 2019 09:21 AM (IST)
Chaudhary Ranbir Singh University ने जारी किया बीएड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक
Chaudhary Ranbir Singh University ने जारी किया बीएड का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

जींद, जेएनएन। CRSU BEd Result 2019: हरियाणा की चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी (CRSU) ने 2019 के लिए प्रथम और द्वितीय साल का बीएड का रिजल्ट जारी कर दिया है। यह रिजल्ट यूनिवर्सिटी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। रिजल्ट की घोषणा पीडीएफ फाइल के रूप में की गई है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

CRSU, हरियाणा ने बीएड के रिजल्ट की घोषणा रविवार 01 सितंबर, 2019 को की थी। यूनिवर्सिटी ने छात्रों की सुविधा को देखते हुए रिजल्ट पीडीएफ फाइल में जारी किया है जिसमें उन उम्मीदवारों के बारे में डिटेल दी गई है जिन्होंने 1st and 2nd year B.Ed पाठक्रमों की परीक्षाओं में सफलता हासिल की है।
 

CRSU BEd Result 2019 ऐसे करें चेक-

  • सबसे पहले चौधरी रणबीर सिंह यूनिवर्सिटी (CRSU) की ऑफिशल वेबसाइट crsu.ac.in पर जाएं।
  • अब Announcements वाले सेक्शन में जाएं।
  • यहां सबसे ऊपर Results B.Ed. I Year and II Year Exam Event June 2019 लिखा नजर आएगा।
  • इस लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही रिजल्ट की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।
  • छात्र पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें।

बता दें कि इस पीडीएफ फाइल में छात्रों को सिर्फ अपने रिजल्ट के बारे में पता चलेगा। स्कोरकार्ड बाद में यूनिवर्सिटी की तरफ से छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा।

CRSU में योग विज्ञान विभाग को वित्तीय कराने की मांग
चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय के योग विज्ञान विभाग को सेल्फ फाइनेंस योजना से वित्तीय कराने की मांग की जा रही है। इस सिलसिले में शुक्रवार को सहायक प्राध्यापक व विद्यार्थी शुक्रवार को विधायक डॉ. कृष्ण मिढ़ा से मिले। प्राध्यापक डॉ. विरेंद्र कुमार, जयपाल सिंह राजपूत, ज्योति मलिक, सुमन देवी ने बताया कि विश्वविद्यालय में साल 2015 से योग विषय में अध्ययन नियमित रूप से कराया जा रहा है।

सेल्फ फाइनेंस होने के कारण विद्यार्थियों व प्राध्यापकों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुछ विद्यार्थी फीस वहन करने में असमर्थ होते हैं। सेल्फ फाइनेंस होने से सरकार से मिलने वाली बजटीय सुविधाओं व अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता। प्राध्यापकों की स्थायी नियुक्ति नहीं होने के कारण भी शोध कार्य नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें- Visva Bharati University में हो रही है भर्ती, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.