Coronavirus Scare: झारखंड एकेडमिक काउंसिल 9वीं रिजल्ट 2020 का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए जरूरी खबर है। जेएसी द्वारा 9वीं के रिजल्ट की घोषणा को स्थगित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में कोरोनावायरस के प्रकोप को देखते हुए झारखंड बोर्ड द्वारा रिजल्ट को रोक दिया गया है।

बता दें कि जेएसी 9वीं कक्षा के रिजल्ट की घोषणा को स्थगित करने का निर्णय झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने कोविड-19 के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए लिया। अधिकारियों ने मीडिया एजेंसियों को बताया कि साइबर कैफे और स्कूलों में एकत्रित होने वाले छात्रों के जमावड़ा से बचने के लिए यह निर्णय लिया गया है। हालांकि, जेएसी ने परिणाम जारी करने के लिए कोई अगली तिथि जारी नहीं की है।

JAC 9th Result 2020: ऐसे चेक करें ऑनलाइन रिजल्ट

जेएसी 9वीं रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर जाएं। अब होमपेज पर रिसेंट अनाउंसमेंट सेक्शन में जेएसी नाइन्थ रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें। फिर एक नया पेज खुलेगा। यहां मांगी गई आवश्यक जानकारी भर कर सबमिट करें। अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अपने स्कोर कार्ड को डाउनलोड करके भविष्य के संदर्भ में सुरक्षित रख लें।

बता दें कि जेएसी की 9वीं परीक्षा जनवरी 2020 में आयोजित की गई थी। इसमें लगभग 4 लाख 25 हजार परीक्षार्थियों ने भाग लिया था। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष रिजल्ट पहले जारी किया जाना था। बीते वर्ष 11 अप्रैल 2019 को रिजल्ट जारी हुआ था।

 

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस