Move to Jagran APP

CMAT 2021: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के लिए करेक्शन विंडो आज हो जाएगी बंद, फटाफट करें सुधार

CMAT 2021 कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (Common Management Admission Test CMAT) 2021 के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का आज यानी कि 7 मार्च 2021 को आखिरी मौका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल CMAT एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन विंडो बंद कर देगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 06:12 AM (IST)
CMAT 2021: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के लिए करेक्शन विंडो आज हो जाएगी बंद, फटाफट करें सुधार
CMAT 2021: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (Common Management Admission Test, CMAT)

CMAT 2021: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (Common Management Admission Test, CMAT) 2021 के एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का आज यानी कि 7 मार्च, 2021 को आखिरी मौका है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल CMAT एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन विंडो बंद कर देगा। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को लगता है कि कहीं उनके आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी रह गई तो, वे फटाफट उसमें सुधार कर लें, क्योंकि इसके बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट cmat.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा और फिर उसमें आवश्यक बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि NTA ने दूसरी बार एप्लीकेशन करेक्शन विंडो खोली है। पहले, उम्मीदवारों को 1 मार्च तक बदलाव करने की अनुमति दी गई थी।

loksabha election banner

CMAT 2021:  ऐसे करें फॉर्म में सुधार

CMAT के आवेदन पत्र में सुधार करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक साइट cmat.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद यहां होम पेज पर उपलब्ध CMAT 2021 एप्लिकेशन फॉर्म सुधार लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा ,जहां उम्मीदवारों को पंजीकरण विवरण दर्ज करना होगा। इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें और आपका आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। आवेदन पत्र में परिवर्तन करें और शुल्क का भुगतान करें। एक बार बदलाव पूरा हो जाने के बाद, पेज को डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी रखें।

NTA ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा था कि करेक्शन की सुविधा 04.03.2021 से 07.03.2021 तक शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगी। वहीं फीस का भुगतान इसी तारीख तक 11:50 PM पर उपलब्ध होगी। एनटीए ने यह स्पष्ट किया है कि परीक्षार्थियों के द्वारा भरे गए शहर को परीक्षा केंद्र आवंटित करने के लिए सभी प्रयास करेगा। हालांकि, प्रशासनिक कारणों के कारण एक अलग शहर आवंटित किया जा सकता है। CMAT 2021 के प्रश्न पत्र में क्वांटिटेटिव टेक्नीक, लॉजिकल रीजनिंग, लैंग्वेज कॉम्प्रिहेंशन और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न शामिल होंगे और इसमें एक वैकल्पिक सेक्शन भी होगा। इनमें इनोवेशन और एंटरप्रेन्योरशिप भी है। बता दें कि इससे पहले, परीक्षा फरवरी 2021 में आयोजित होने वाली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.