CLAT 2021: कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट, CLAT 2021 परीक्षा का आयोजन आज यानी 23 ​​जुलाई, 2021 को किया जाएगा। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of National Law Universities, NLU) ने हाल ही में परीक्षा के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किया है। इसके तहत उम्मीदवारों के लिए ड्रेस कोड और परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवारों के लिए अंतिम मिनट में क्या करें से संबंधित गाइडलाइन आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जारी की गई है। आइए जानते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें, कि CLAT 2021 परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड अपने साथ लेकर जरूर जाएं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर पहचान के लिए सरकार द्वारा जारी फोटो पहचान पत्र लाना होगा। इनमें ड्राइविंग लाइसेंस, वोटरआइडी कार्ड सहित अन्य दस्तावेज हो सकते हैं।

उम्मीदवारों को फॉलो करने होंगे ये नियम 

99.14 से ऊपर के तापमान वाले उम्मीदवारों को एक अलग कमरे में परीक्षा देनी होगी।

उम्मीदवारों को नियमित रूप से मास्क पहनना होगा। वहीं हाथों को सैनिटाइज रखना एक अनिवार्य एसओपी हैं जिनका पालन किया जाना चाहिए।

उम्मीदवारों को आधी बाजू की शर्ट या टी-शर्ट पहननी चाहिए जिसमें कोई बड़ा बटन या बैज नहीं होना चाहिए। 

इसके अलावा चप्पल या सैंडल पहनने की भी सलाह दी जाती है क्योंकि परीक्षा हॉल में जूते की अनुमति नहीं है।

महिला उम्मीदवारों को कोई भी अंगूठी, बड़े झुमके,नोज पिन, चेन, बैज आदि पहनने की अनुमति नहीं दी है।

इस टाइम करना होगा रिपोर्ट

उम्मीदवारों को CLAT 2021 परीक्षा केंद्र पर दोपहर 1 बजे रिपोर्ट करना होगा क्योंकि दोपहर 2:15 बजे के बाद प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। गौरतलब है कि CLAT देश भर के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा संचालित किए जाने वाले विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की कानून प्रवेश परीक्षा है। इस परीक्षा का आयोजन कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज करता है। वहीं परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से प्राप्त की जा सकती है।