Move to Jagran APP

CLAT 2020: क्लैट परीक्षा की तारीख तय, उम्मीदवार जानें किस दिन होगी परीक्षा

CLAT 2020 कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Consortium of National Law Universities Bengaluru)बेंगलुरु ने क्लैट परीक्षा 2020 (CLAT 2020) परीक्षा की तारीख तय कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 02:29 PM (IST)
CLAT 2020: क्लैट परीक्षा की तारीख तय, उम्मीदवार जानें किस दिन होगी परीक्षा
CLAT 2020: क्लैट परीक्षा की तारीख तय, उम्मीदवार जानें किस दिन होगी परीक्षा

CLAT 2020: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (Consortium of National Law Universities, Bengaluru),बेंगलुरु ने क्लैट परीक्षा 2020 (CLAT 2020) परीक्षा की तारीख तय कर दी है। इसके मुताबिक अब यह परीक्षा 7 सितंबर 2020 को आयोजित की जाएगी।पहले यह परीक्षा 22 अगस्त 2020 को आयोजित होनी थी।परीक्षा स्थगित करने का निर्णय हाल ही में आयोजित हुई बैठक में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ के कंसोर्टियम ने लिया है। वहीं परीक्षा की तारीख सहित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिस consortiumofnlus.ac.in पर डिटेल चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

यूजी और पीजी दोनों उम्मीदवारों के लिए परीक्षा दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा के दो सप्ताह पहले जारी किया जाएगा। इसके बाद कैंड्डीटे्स एडमिट कार्ड में मौजूद नाम, रोल नंबर सहित अन्य जानकारी को चेक करने के बाद उसके आधार पर एग्जाम सेंटर पहुंच सकते हैं। बता दें कि CLAT 2020 परीक्षा देश भर के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए सेंट्रल लेवल पर आयोजित होती है। वहीं परीक्षा के बाद स्टूडेंट्स को मेरिट के आधार पर एनएलयू (नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी) में बैचलर और मास्टर डिग्री में दाखिला दिया जाता है। यह परीक्षा देश भर के 203 स्थानों पर आयोजित की जाएगी।

COVID19 महामारी की वजह से छात्र-छात्राओं को नजदीकी एग्जाम सेंटर का विकल्प चुनने की अनुमति दी गई है। वहीं बता दें कि पहले पहले परीक्षा एक पेन और पेपर मोड के लिए 67 स्थानों पर आयोजित की जाने वाली थी। हालांकि अब फिर नया शेड्यूल जारी किया गया है।

वहीं बता दें कि इसके पहले भी क्लैट परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाया गया है। इसके पहले CLAT को पहली बार 10 मई को आयोजित करने की घोषणा की गई थी और तब से इसे स्थगित कर दिया गया था। लेकिन  कोविड-19 संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा होने की वजह से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.