Move to Jagran APP

CISCE Term 1 Exam 2022: ISC टर्म 1 परीक्षाएं आज से, इन निर्देशों का पालन होगा जरूरी

CISCE ISC Term 1 Exam 2022 टर्म 1 परीक्षाएं आज 22 नवंबर से शुरू हो रही हैं। ये परीक्षाएं 20 दिसंबर 2021 तक चलेंगी। टर्म 1 की परीक्षाओं में सम्मिलित होने जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किये थे जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 08:09 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 08:15 AM (IST)
CISCE Term 1 Exam 2022: ISC टर्म 1 परीक्षाएं आज से, इन निर्देशों का पालन होगा जरूरी
आईएससी टर्म 1 एग्जाम 2022 अंग्रेजी साहित्य या पेपर 2 के साथ शुरू होंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CISCE ISC Term 1 Exam 2022: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) की इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की पहले टर्म की परीक्षाएं आज, 22 नवंबर 2021 से शुरू हो रही हैं। CISCE की कक्षा 12 की टर्म 1 परीक्षाओं के लिए डेटशीट काउंसिल द्वारा पहले ही जारी कर दी गयी थी, जिसके अनुसार आईएससी टर्म 1 एग्जाम 2022 अंग्रेजी साहित्य या पेपर 2 के साथ शुरू होंगे। CISCE ISC की टर्म 1 परीक्षाएं 20 दिसंबर 2021 तक प्रस्तावित हैं और आखिरी दिन एकाउंट्स का पेपर आयोजित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त CISCE ने एकेडेमिक ईयर 2021-22 की बोर्ड परीक्षाओं के दो चरणों में आयोजन के अंतर्गत पहले चरण यानि टर्म 1 की परीक्षाओं में सम्मिलित होने जा रहे छात्र-छात्राओं के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किये थे, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

loksabha election banner
  • काउंसिल ने छात्रों को सलाह दी है कि वे परीक्षा के रिपोर्टिंग समय से कम से कम 10 से 15 मिनट पहले परीक्षा स्थल पर पहुंचें।
  • छात्रों को एडमिट कार्ड और प्रश्न पत्रों पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ना चाहिए।
  • छात्रों को आवंटित विशिष्ट स्थान पर प्रश्न पत्र सह उत्तर पत्रक के टॉप-शीट पर अपना विशिष्ट आईडी और इंडेक्स नंबर लिखना होगा।
  • विद्यार्थियों को उत्तर-पुस्तिका पर पुस्तिका के शीर्ष पत्रक के अलावा कहीं और नहीं लिखना चाहिए और न ही लिखना चाहिए।
  • जो छात्र परीक्षा स्थल पर देरी से पहुंच रहे हैं, उन्हें पर्यवेक्षण परीक्षक को संतोषजनक स्पष्टीकरण देना होगा।
  • अंतिम लेकिन कम से कम, छात्रों को मास्क पहनना चाहिए, अपने हाथों को साफ करना चाहिए, सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए और सभी कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए।

टर्म 1 एग्जाम के लिए मिलेगी डिजिटल मार्कशीट

दूसरी तरफ, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 के लिए आयोजित की टर्म 1 परीक्षाओं के लिए जारी निर्देशों के साथ-साथ ही नतीजों के सम्बन्ध में भी घोषणा की गयी है। काउंसिल के अपडेट के अनुसार, छात्र-छात्राओं को टर्म परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा के साथ-साथ डिजिटल मार्कशीट जारी की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.