Move to Jagran APP

CISCE ISC Result 2021: 20 जुलाई तक घोषित हो सकते हैं 12वीं के नतीजे, 11वीं-12वीं के इंटर्नल मार्क्स से बन सकती है मार्कशीट

CISCE ISC Result 2021 सीआईएससीई आईएससी रिजल्ट 2021 को लेकर सूत्रों के हवाले से प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार काउंसिल द्वारा रद्द की गयी आईएससी बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों को जुलाई के तीसरे सप्ताह के दौरान जारी किया जा सकता है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 10:00 AM (IST)
CISCE ISC Result 2021: 20 जुलाई तक घोषित हो सकते हैं 12वीं के नतीजे, 11वीं-12वीं के इंटर्नल मार्क्स से बन सकती है मार्कशीट
रिजल्ट तैयार करने में कक्षा 12 के साथ-साथ कक्षा 11 के इंटर्नल मार्क्स को भी जोड़ा जा सकता है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CISCE ISC Result 2021: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की कक्षा 12 यानि आईएससी के रिजल्ट की घोषणा 20 जुलाई 2021 तक की जा सकती है। सीआईएससीई आईएससी रिजल्ट 2021 को लेकर सूत्रों के हवाले से प्रकाशित मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार काउंसिल द्वारा रद्द की गयी आईएससी बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों को जुलाई के तीसरे सप्ताह के दौरान जारी किया जा सकता है। साथ ही, सीआईएससीई आईएससी रिजल्ट 2021 को तैयार करने में रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्षा 12 के साथ-साथ कक्षा 11 के इंटर्नल मार्क्स को भी जोड़ा जा सकता है। हालांकि, सीआईएससीई द्वारा आईएससी रिजल्ट 2021 को लेकर आधिकारिक रूप से कोई भी घोषणा अभी तक नहीं की गयी है और स्टूडेंट्स रिजल्ट की आधिकारिक जानकारी के लिए काउंसिल की वेबसाइट, cisce.org पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

loksabha election banner

सीआईएससीई आज जारी कर सकता है आईएससी ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया

इस बीच, कोरोना महामारी के चलते रद्द की गयी सीआईएससीई की आईएससी परीक्षाओं के मद्देनजर स्टूडेंट्स के मूल्यांकन के लिए ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया आज, 17 जून 2021 को जारी किया जा सकता है। काउंसिल द्वारा आईएससी ईवैल्यूएशन क्राइटेरिया सुप्रीम कोर्ट में दायर एक सम्बन्धित जनहित याचिका की आज होने वाली सुनवाई के दौरान प्रस्तुत किये जाने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि सीबीएसई और सीआईएससीई की कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने और रिजल्ट वैकल्पिक माध्यमों से जल्द से जल्द जारी किये जाने की मांग को लेकर एडवोकेट ममता शर्मा द्वारा एक जन हित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गयी थी। इस मामले की पिछली सुनवाई 3 जून 2021 को हुई थी, जिसके दौरान उच्चतम न्यायालय के न्यायधीशों, न्यायमूर्ति ए. एम. खानविल्कर और न्यायमूर्ति दिनेश माहेश्वरी की खण्डपीठ द्वारा सीबीएसई और सीआईएससीई दोनो बोर्डों को 12वीं के स्टूडेंट्स के मूल्यांकन के लिए ‘ईवैल्युएशन क्राइटेरिया’ दो सप्ताह में प्रस्तुत करने को कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.