Chhattisgarh Board Result: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (Chhattisgarh Board of Secondary Education) की ओर से आयोजित होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजों को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। इसके मुताबिक दसवीं और बारहवीं के नतीजे जल्द जारी हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। ऐसे में रिजल्ट तैयार करने में बस कुल पंद्रह दिन का समय लगेगा। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि परिणाम जून के दूसरे सप्ताह में जारी हो सकते हैं। वहीं छात्र इस बात का भी ध्यान रखें कि 10वीं और 12वीं के नतीजे एक इस बार भी एक साथ जारी किए जाएंगे।

वहीं इसके अलावा अगर आज की बात करें तो बिहार बोर्ड यानी कि 10वीं के नतीजे जारी किए हैं। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboard.online पर जारी किए गए हैं। नतीजे घोषित होने के साथ ही टॉपर्स के नाम भी सामने आ गए हैं। दसवीं की परीक्षा में स्कूल के टॉप किया है। परीक्षा में हिमांशु राज ने 96.20 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। वहीं दूसरे स्थान पर दुर्गेश कुमार रहे हैं। इन्होंने कुल 480 अंक हासिल किए हैं। वहीं पिछले साल बिहार बोर्ड की मेट्रिक परीक्षा में सावन राज भारती ने टॉप किया था। इन्हें कुल 486 अंक मिले थे जो कि 97.2 प्रतिशत था। सावन जमुई स्थित सिमुलतला आवासीय विद्यालय के छात्र थे। पिछले साल ये विद्यालय काफी चर्चा में रहा था क्योंकि 18 टॉपर्स में से 16 टॉपर्स इसी विद्यालय से थे।

बता दें कि जैसे-जैसे केंद्र सरकार ने कोरोना में छूट दी है। इसके तहत तमाम शैक्षणिक संस्थानों ने शैक्षणिक गतिवधियां भी शुरू कर दी हैं। इसके मुताबिक तमाम राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। इनके अलावा सीबीएसई और आईसीएससी बोर्ड ने भी बची हुई परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दिया है।   

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस