नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ICSI CS Executive Result 2021: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) द्वारा सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के नतीजों की घोषणा आज, 13 अक्टूबर को सुबह 11 बजे किये जाने के बाद अब दोपहर 2 बजे सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2021 के परिणाम घोषित कर दिये गये हैं। घोषणा के बाद स्टूडेंट्स सीएस रिजल्ट पोर्टल, icsi.examresults.net पर दिये गये लिंक के माध्यम से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से नतीजे देख सकते हैं।

इस लिंक से देखें सीएस एग्जीक्यूटिव रिजल्ट 2021

सीएस प्रोफेशनल के नतीजे घोषित

सीएस जून 2021 सत्र की कंपनी सेक्रेट्री प्रोफेशनल एग्जीक्यूटिव और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों का सीएस रिजल्ट 2021 का इंतजार आज, 13 अक्टूबर 2021 को 11 बजे समाप्त हो गया है। आईसीएसआई ने प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर दी है। परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवार रिजल्ट पोर्टल, icsi.examresults.net पर दिये गये लिंक के माध्यम से या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से नतीजे देख सकते हैं।

ICSI CS Professional Result 2021 के लिए डायरेक्ट लिंक

भारतीय कंपनी सचिव संस्थान (आईसीएसआई) द्वारा तीनों ही कोर्सेस की जून सत्र की परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज ही लेकिन अलग-अलग समय पर की जानी है। संस्थान द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर जारी अपडेट के अनुसार, प्रोफेशनल प्रोग्राम के लिए ICSI CS Professional Result 2021 की घोषणा सुबह 11 बजे की जाएगी। वहीं, इसके बाद, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के लिए ICSI CS Executive Result 2021 की घोषणा दोपहर 2 बजे और आखिर में फाउंडेशन प्रोग्राम की जून 2021 परीक्षाओं के लिए ICSI Foundation Result 2021 की घोषणा शाम 4 बजे की जाएगी।

ऐसे देखें ICSI CS Result 2021 और अपना स्कोर कार्ड

जून 2021 सत्र की प्रोफेशनल एग्जीक्यूटिव और फाउंडेशन कोर्स की परीक्षाएं दे चुके छात्र-छात्राओं को अपना ICSI CS Result 2021 देखने और स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए संस्थान वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये रिजल्ट से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने सम्बन्धित कोर्स के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर, 17 अंकों का रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपने नतीजे और स्कोर स्क्रीन पर देख पाएंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

रिजल्ट की हार्ड-कॉपी बाद में होगी जारी

प्रोफेशनल एग्जीक्यूटिव और फाउंडेशन कोर्सेस के लिए ICSI CS Result 2021 की ऑनलाइन घोषणा के बाद स्टूडेंट्स के परिणाम और मार्कशीट की हार्ड-कॉपी आईसीएसआई द्वारा बाद में जारी की जाएगी। संस्थान के अपडेट के अनुसार, यदि किसी छात्र या छात्रा को नतीजों की घोषणा से 30 दिनों के भीतर यदि हार्ड-कॉपी प्राप्त नहीं होती है तो उन्हें संस्थान में कॉल या अपने विवरणों के साथ ईमेल करके संपर्क करना चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal