नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CGSOS 10th, 12th Exam 2021: छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल (सीजीएसओएस) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए फॉर्म जारी कर दिये हैं। राज्य के ऐसे सभी छात्र-छात्राएं जो कि ओपन स्कूलिंग से वर्ष 2021 में आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में सम्मिलित होना चाहते हैं, वे सीजीएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट, sos.cg.nic.in पर उपलब्ध कराये गये या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से कक्षा 10 या कक्षा 12 के लिए छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल फॉर्म 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए उन्हें पूर्ण रूप से भरे गये छत्तीसगढ़ ओपन फॉर्म 2021 को 4 जनवरी तक जमा कराने होंगे।

छत्तीसगढ़ ओपेन स्कूल फॉर्म 2021 डाउनलोड लिंक

इससे पहले छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा जारी सूचना के अनुसार जो भी छात्र अगस्त 2020 में आयोजित सीजीएसओएस फाइनल एग्जाम में अनुत्तीर्ण घोषित किये गये थे या वे किसी कारण से किसी परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सके थे, वे 2021 में परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। साथ ही, स्कूल द्वारा ऐसे सभी स्टूडेंट्स के लिए अलग फॉर्म जारी किया गया है जो कि अनुत्तीर्ण घोषित नहीं हुए थे लेकिन उनका परीक्षाफल रोक दिया गया था। इन स्टूडेंट्स को आरटीडी फॉर्म 2021 भरना होगा।

छत्तीसगढ़ ओपेन स्कूल आरटीडी फॉर्म 2021 डाउनलोड लिंक

फॉर्म भरने जा रहे सभी छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि उन्होंने जिस अध्ययन केंद्र से मुख्य परीक्षा का फॉर्म भरा था, उन्हें अवसर परीक्षा का फॉर्म भी उसी केंद्र से भरना होगा, नहीं तो फॉर्म निरस्त किया जा सकता है। साथ ही, अवसर परीक्षा में श्रेणी सुधार का फॉर्म नहीं भरा जा सकता है। हालांकि, यदि परीक्षार्थी अपने विषय का परिवर्तन करना चाहते हैं तो अवसर परीक्षा फॉर्म के साथ विषय परिवर्तन का फॉर्म निर्धारित शुल्क के साथ जमा कर सकते हैं।

अध्ययन केंद्रों की सूची यहां देखें

विषय परिवर्तन का फॉर्म यहां से डाउनलोड करें

Edited By: Rishi Sonwal