Move to Jagran APP

केंद्रीय सिल्क बोर्ड में विभिन्न पदों पर निकली हैं भर्तियां, जानें पूरी आवेदन प्रक्रिया

Central Silk Board Recruitment 2019 आवेदन की आखिरी तारीख 22 नवंबर 2019 है इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 03:55 PM (IST)
केंद्रीय सिल्क बोर्ड में विभिन्न पदों पर निकली हैं भर्तियां, जानें पूरी आवेदन प्रक्रिया
केंद्रीय सिल्क बोर्ड में विभिन्न पदों पर निकली हैं भर्तियां, जानें पूरी आवेदन प्रक्रिया

बेंगलुरु, जेएनएन। केंद्रीय रेशम बोर्ड (Central Silk Board), बेंगलुरु ने विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस भर्ती के जरिए डायरेक्टर, वैज्ञानिक-बी और वैज्ञानिक-सी के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं और उनके पास योग्यता भी है वे जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन कर दें। आवेदन की आखिरी तारीख 22 नवंबर, 2019 है इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं मेघालय, असम, अरूणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, सिक्किम, त्रिपुरा, मिजोरम, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख, लाहौल-स्पीति, पांगी, अंडमान और निकोबार लक्ष्यद्वीप और हिमाचल प्रदेश जैसे क्षेत्र के उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए 06 दिसंबर, 2019 तक का समय है।

loksabha election banner

याद रखने वाली तारीखें (Important Dates)-

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 22 नवंबर, 2019

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

डायरेक्टर: 01 पद

वैज्ञानिक-बी: 07 पद

वैज्ञानिक-सी: 01 पद

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification)-

डायरेक्टर: किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से रिसर्च के समकक्ष योग्यता जिसमें से 05 वर्ष ज्वाइंट डायरेक्टर के रूप में होना चाहिए या एन्टोमोलॉजी/एग्रीकल्चर/सेरीकल्चर/जूलॉजी/बॉटनी में डायरेक्टर की डिग्री हो।

वैज्ञानिक-बी: साइस में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री या फिर एग्रीकल्चर में पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

वैज्ञानिक-सी: किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से जूलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री। इसके अलावा जूलॉजी में रिसर्च और डेवलपमेंट या शैक्षिक संस्थानों में या प्रौद्योगिकी संगठनों में 04 साल का अनुभव होना चाहिए।

ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन (Age Limit)-

डायरेक्टर के पद के लिए अधिकतम आयु 53 साल, वैज्ञानिक-बी के लिए 35 साल और वैज्ञानिक-सी के लिए 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन (How to apply)-

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार केंद्रीय रेशम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट csb.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन पत्र में अपनी सभी जानकारियां भरकर सब्मिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार को अपने सभी डॉक्यूमेंट्स के साथ आवेदन को "सदस्य सचिव, केंद्रीय सिल्क बोर्ड, होसुर रोड, बीटीएम लेआउट, मड़ीवाला, बेंगलुरु-560068, कर्नाटक" पर 22 फरवरी, 2019 तक भेजना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.