Move to Jagran APP

CEED Result 2021: डिजाइन प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, आईआईटी बॉम्बे ने जारी किये पीजी और पीएचडी एंट्रेंस स्कोर

CEED Result 2021 देश भर के विभिन्न संस्थानों में डिजाइन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कोर्स एम.डिजाइन और पीएचडी कोर्से में दाखिले के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के नतीजों की घोषणा परीक्षा पोर्टल पर ceed.iitb.ac.in/2021 पर की गयी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 01:11 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 05:22 PM (IST)
CEED Result 2021: डिजाइन प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, आईआईटी बॉम्बे ने जारी किये पीजी और पीएचडी एंट्रेंस स्कोर
परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपने रिजल्ट के साथ-साथ स्कोर कार्ड परीक्षा पोर्टल पर देख सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CEED Result 2021: कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (सीईईडी) 2021 के नतीजों की घोषणा आज, 8 मार्च को कर दी गयी। देश भर के विभिन्न संस्थानों में डिजाइन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री कोर्स एम.डिजाइन और पीएचडी कोर्से में दाखिले के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के नतीजों की घोषणा परीक्षा पोर्टल पर, ceed.iitb.ac.in/2021 पर की गयी। परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपने रिजल्ट के साथ-साथ स्कोर कार्ड परीक्षा पोर्टल पर जारी होने के बाद देख सकते हैं। बता दें कि आईआईटी बॉम्बे द्वारा सीईईडी परीक्षा का आयोजन देश भर के निर्धारित विभिन्न शहरों में किया गया था।

loksabha election banner

एक वर्ष के लिए वैलिड होगा सीईईडी 2021 स्कोर

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आईआईटी बॉम्बे द्वारा सीईईडी 2021 रिजल्ट की घोषणा के साथ जारी किया गया स्कोर कोर्ड एक वर्ष के लिए वैध होगा। इस तिथि की गणना परिणाम जारी किये जाने की तिथि से की जाएगी। सीईईडी 2021 स्कोर के आधार पर उम्मीदवार विभिन्न संस्थानों में डिजाइन से सम्बन्धित पीजी कोर्स और पीएचडी के लिए दाखिला ले पाएंगे।

ऐसे करें चेक

उम्मीदवारों को अपना सीईईडी 2021 रिजल्ट चेक करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर उपलब्ध कराये जाने वाले सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अपने लॉगिन विवरण भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार रिजल्ट और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। स्कोर का प्रिंट लेने के बाद उम्मीदवारों को इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

सीईईडी 2021 रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक

पार्ट ए ‘आंसर की’ जारी

वहीं, इससे पहले आईआईटी बॉम्बे द्वारा सीईईडी 2021 के पार्ट ए के लिए ‘आंसर की’ 31 जनवरी को जारी किये गये थे। परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार पोर्टल से ‘आंसर की’ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आईआईटी बॉम्बे द्वारा सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों के पार्ट बी के स्कोर जारी किये जाएंगे, जिन्हें पार्ट ए के आधार पर शार्टलिस्ट किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.