Move to Jagran APP

CBSE CTET New Date 2020: सीटीईटी परीक्षा की तारीख पर सामने आई बड़ी अपडेट, करें चेक

CBSE CTET New Date 2020 सीबीएसई की यह घोषणा ट्विटर पर एक उम्मीदवार द्वारा ट्वीट कर किए गए एक सवाल के जवाब के रूप में की गई है। सीबीएसई ने कहा है कि स्थिति अनुकूल होने पर सीटीईटी परीक्षा की नई तिथि की घोषणा की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 06:02 PM (IST)
CBSE CTET New Date 2020: सीटीईटी परीक्षा की तारीख पर सामने आई बड़ी अपडेट, करें चेक
परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड पर अपडेट के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर रखें

CBSE CTET New Date 2020: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2020) में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थी परीक्षा की नई तारीख घोषित होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हमारे इस खबर के माध्यम से इन अभ्यर्थियों को थोड़ी राहत मिल सकती है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कहा है कि परीक्षा के संचालन के लिए महामारी की स्थिति अनुकूल हो जाने के बाद सीटीईटी जुलाई 2020 की अगली तारीख की सूचना जारी की जाएगी। सीबीएसई की यह घोषणा ट्विटर पर एक उम्मीदवार द्वारा ट्वीट कर किए गए एक सवाल के जवाब के रूप में की गई है। सीबीएसई ने कहा है कि स्थिति अनुकूल होने पर सीटीईटी परीक्षा की नई तिथि की घोषणा की जाएगी। सीबीएसई द्वारा उम्मीदवारों को संबंधित अपडेट के लिए, सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट, ctet.nic.in पर नजर रखने की सलाह दी गई है।

loksabha election banner

सीटीईटी परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है। एक बार जुलाई माह में और एक बार दिसंबर माह में परीक्षा आयोजित की जाती है। हालांकि, इस वर्ष जुलाई माह के लिए परीक्षा स्थगित होने के कारण, उम्मीदवारों को यह भी चिंता थी कि सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2020 परीक्षा केवल एक बार ही आयोजित किया जा सकता है। संभावना व्यक्त की जा रही थी कि सीटीईटी 2020 परीक्षा अब इस साल दिसंबर के महीने में ही आयोजित की जाएगी। हालांकि, उम्मीदवारों को दिसंबर 2020 से पहले कभी भी परीक्षा में शामिल होने के लिए पूरी तरह से तैयार रहना चाहिए।

बता दें कि कोविड-19 महामारी के कारण सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए, सीबीएसई द्वारा विभिन्न पालियों में सीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम ऑफिशियल वेबसाइट, ctet.nic.in पर जारी किया जाएगा। सीटीईटी परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड पर अपडेट के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर ध्यान रखना चाहिए। बता दें कि जो उम्मीदवार इस वर्ष सीटीईटी परीक्षा में सफल घोषित होंगे, वे नवोदय विद्यालय समिति (NVS), केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) और अन्य विद्यालयों में शिक्षक के पद पर आवेदन करने के लिए योग्य होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.