एजुकेशन डेस्क। CBSE CTET 2022: सीटीईटी परीक्षा फॉर्म में करेक्शन के लिए अब बस चंद दिन ही बचे हैं। सीबीएसई बोर्ड आज से एक दिन बाद यानी कि 03 दिसंबर, 2022 को इस परीक्षा फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन को विंडो बंद कर देगा। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी है तो वे ठीक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट @ctet.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार अपने नाम, पता, ईमेल आईडी, संपर्क नंबर, पहचान प्रमाण विवरण में सहित अन्य में करेक्शन कर सकते हैं। सुधार करने के लिए अंतिम समय का इंतजार न करें। 

अक्टूबर में शुरू हुए थे रजिस्ट्रेशन 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आज केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 अक्टूबर, 2022 से शुरू हुई थी। वहीं परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट 24 नवंबर, 2022 थी। अभ्यर्थियों को फीस जमा करने की लास्ट डेट 25 नवंबर, 2022 है। इसके बाद अब 28 नवंबर, 2022 से फॉर्म में सुधार करने के लिए विंडो ओपन की गई थी। 

CTET 2022 Application Correction Window: सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा फॉर्म में सुधार के लिए ये स्टेप्स करें फॉलो

सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा के लिए एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक सीटीईटी वेबसाइट @ctet.nic.in पर जाएं। इसके बाद फिर, होमपेज पर "CTET Dec-2022 के लिए आवेदन करें" लिंक पर टैप करें। अब, सभी रजिस्टर्ड उम्मीदवार आवेदन पत्र, आवेदन संख्या, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन जैसे विवरणों के साथ लॉग इन कर सकते हैं और “सबमिट” बटन पर क्लिक कर सकते हैं। इसके बाद, फिर “सीटीईटी आवेदन सुधार विंडो” लिंक पर क्लिक करें। अब, उम्मीदवार सीटीईटी आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण को संशोधित कर सकते हैं। सुधार हो जाने के बाद, “सबमिट करें” बटन दबाएं। इसके बाद, भविष्य के के लिए संशोधित आवेदन पत्र का प्रिंटआउट डाउनलोड करें या लें।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट