नई दिल्ली, जेएनएन। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) जल्द ही दसवीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने जा रहा है। रिजल्ट की घोषणा ऑनलाइन मोड में की जाएगी। जिन छात्रों ने दसवीं की कंपार्टमेंट की परीक्षा दी थी वो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अफने नतीजे चेक कर सकते हैं। बता दें कि सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in and और results.gov.in ये हैं। यहां छात्र अपने परिणाम चेक कर सकते हैं।

आमतौर पर सीबीएसई बोर्ड दसवीं की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट अगस्त महीने में जारी करता है जबकि इस साल बोर्ड थोड़ा जल्दी ही रिजल्ट की घोषणा करने जा रहा है। हालांकि इस बार में अभी तक कोई भी आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। सीबीएसई ने पिछले दिनों ही 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था। इस साल 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन 2 जुलाई, 2019 को किया गया था और 15 दिन बाद 18 जुलाई, 2019 को रिजल्ट की घोषणा कर दी गई थी।

2019 में दसवीं कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा का आयोजन देश में कई जगहों पर 2 जुलाई, 2019 से 9 जुलाई, 2019 के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस साल 73, 205 छात्रों ने कंपार्टमेंट परीक्षा में हिस्सा लिया था। आपको यहां बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेंकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने रिजल्ट की घोषणा को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इससे जुड़ी सभी जानकारियों के लिए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप