Move to Jagran APP

कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के नतीजे इस समय तक हो सकते हैं घोषित, IIM अहमदाबाद करेगा उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैट 2021 रिजल्ट की घोषणा जनवरी 2022 के पहले सप्ताह के दौरान की जा सकती है। हालांकि आइआइएम अहमदाबाद द्वारा कैट रिजल्ट 2021 डेट को लेकर आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 23 Dec 2021 03:54 PM (IST)Updated: Thu, 23 Dec 2021 03:54 PM (IST)
कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के नतीजे इस समय तक हो सकते हैं घोषित, IIM अहमदाबाद करेगा उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड
कैट 2021 के लिए 2.30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। हालांकि, 85 फीसदी उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। कैट 2021 परीक्षा में सम्मिलित हुए लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। देश भर के भारतीय प्रबंध संस्थानों के साथ-साथ विभिन्न सरकारी और निजी उच्च शिक्षा संस्थानों में मैनेजमेंट कोर्सेस में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की गयी प्रवेश परीक्षा – कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2021 के परिणाम जल्द ही जारी किए जा सकते हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैट 2021 रिजल्ट की घोषणा जनवरी 2022 के पहले सप्ताह के दौरान की जा सकती है। हालांकि, आइआइएम अहमदाबाद द्वारा कैट रिजल्ट 2021 डेट को लेकर आधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गयी है। ऐसे में परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवार कैट परीक्षा पोर्टल, iimcat.ac.in पर नजर बनाए रखें।

loksabha election banner

कैट 2021 परीक्षा का आयोजन आइआइएम अहमदाबाद द्वारा 28 नवंबर को किया गया था। प्रबंधन प्रवेश परीक्षा कैट 2021 के लिए 2.30 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था। हालांकि, परीक्षा में 85 फीसदी उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे। परीक्षा के आयोजन के बाद आइआइएम अहमदाबाद द्वारा कैट परीक्षा ‘आंसर की’ 8 दिसंबर को जारी किए थे और इसके साथ ही उम्मीदवारों से उनका आपत्तियों को 11 दिसंबर 2021 तक आमंत्रित किए गए थे। ऐसे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आइआइएम अहमदाबाद द्वारा नतीजों के साथ-साथ फाइनल ‘आंसर की’ भी जारी की जाएगी।

इन स्टेप में करें कैट 2021 स्कोर कार्ड डाउनलोड

आइआइएम अहमदाबाद द्वारा कैट 2021 रिजल्ट के अंतर्गत उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड जारी किए जाएंगे, जिसमें उनके ओवरऑल स्कोर और पर्सेंटाइल की जानकारी उनके व्यक्तिगत विवरणों के साथ दी जाएगी। आइआइएम समेत विभिन्न संस्थानों कैट स्कोर के कट-ऑफ के अनुसार दाखिला लिया जाएगा। ऐसे में जो उम्मीदवार कैट 2021 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना स्कोर कैट रिजल्ट 2021 की घोषणा के बाद परीक्षा पोर्टल से डाउनलोड कर पाएंगे। स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने यूजर आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के भीतर दिए गए लिंक से कैंडीडेट अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड और प्रिंट कर सकंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.