Move to Jagran APP

CA November Exams 2021: आईसीएआई ने सीए नवंबर परीक्षा के संबंध में जारी किया ये महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन, करें चेक

CA November Exams 2021आधिकारिक नोटिस के अनुसार जो उम्मीदवार तब परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सके और ऑप्ट-आउट विकल्प का विकल्प चुना उन्हें नवंबर 2021 में आयोजित होने वाली सीए फाइनल और इंटरमीडिएट पुरानी पाठ्यक्रम परीक्षा के लिए उपस्थित होने का अंतिम प्रयास दिया गया।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 01:57 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 01:57 PM (IST)
CA November Exams 2021: आईसीएआई ने सीए नवंबर परीक्षा के संबंध में जारी किया ये महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन, करें चेक
Institute of Chartered Accountants of India, ICAI

CA November Exams 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI) ने सीए नवंबर परीक्षा 2021 के संबंध में एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। इसके मुताबिक, संस्थान ने नवंबर में आयोजित होने वाली परीक्षा में ऐसे छात्र-छात्राएं, ‘जो 21 जुलाई, 2021 से 20 अगस्त, 2021 तक पूर्व स्कीम से रिवाइज्ड स्कीम में परिवर्तित हुए हैं। इन छात्रों को नवंबर, 2021 की परीक्षा में ओल्ड/न्यू स्कीम में बैठने की अनुमति दी गई। इस संबंध में आईसीएआई ने ट्वीट पर ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

loksabha election banner

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जो उम्मीदवार तब परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हो सके और ऑप्ट-आउट विकल्प का विकल्प चुना, उन्हें नवंबर 2021 में आयोजित होने वाली सीए फाइनल और इंटरमीडिएट पुरानी पाठ्यक्रम परीक्षा के लिए उपस्थित होने का अंतिम प्रयास दिया गया। इसके तहत वे उम्मीदवार, जिन्होंने पूर्व योजना से रिवाइज्ड स्कीम में परिवर्तित हुए है, वे नवंबर में होने वाली ओल्ड/न्यू स्कीम (इंटरमीडिएट (एकीकृत व्यावसायिक क्षमता / इंटरमीडिएट और फाइनल (ओल्ड) / फाइनल (न्यू) परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा। इन छात्रों को नवंबर 2021 परीक्षा के लिए परीक्षा फॉर्म भरते समय, उस योजना को मेंशन करना आवश्यक होगा, जिसमें वे उपस्थित होना चाहते हैं।

ICAI ने हाल ही में सीए फाइनल और इंटरमीडिएट (आईपीसी) पुराने पाठ्यक्रमों की परीक्षा में शामिल होने के लिए एक और मौका दिया है। संस्थान ने ओल्ड पाठ्यक्रम में आवेन करने के लिए सभी छात्रों को अब नवंबर 2021 तक का मौका दिया है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा के लिए अप्लाई नहीं कर पाएं हो, वे इस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.