Move to Jagran APP

CA Final, Inter Result 2024: घोषित हुए सीए फाइनल और इंटर के नतीजे, इन लिंक से देखें परिणाम, ये हैं टॉपर्स

आईसीएआई की ओर से सीए फाइनल और इंटर मई सेशन के नतीजे 11 जुलाई 2024 को जारी कर दिए गए हैं। रिजल्ट जारी होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट icai.org एवं icai.nic.in पर जाकर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। परिणाम देखने के लिए लॉग इन डिटेल दर्ज करना होगा। रिजल्ट जारी होने के साथ ही आईसीएआई की ओर से टॉपर्स की लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Thu, 11 Jul 2024 11:19 AM (IST)
CA Final, Inter Result 2024 को ICAI ने 11 जुलाई को घोषित किया।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की ओर से CA Final Results 2024 और CA Inter Results 2024 आज यानी 11 जुलाई 2024 को घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट जारी होते ही डायरेक्ट लिंक ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट icai.org एवं icai.nic.in पर एक्टिव कर दिया गया है। इसके बाद अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर मांगी गई डिटेल (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके नतीजे चेक कर सकते हैं। आधिकारिक सूचना के मुताबिक सीए फाइनल में नई दिल्ली के शिवम मिश्रा ने और सीए इंटरमीडिएट में भिवाड़ी के कुशाग्र रॉय ने टॉप किया है। आपको बता दें कि सीए फाइनल ग्रुप 1 की परीक्षाएं 2, 4 एवं 8 मई और ग्रुप 2 एग्जाम 10, 14 एवं 26 मई को आयोजित किया गया था। इसके अलावा एसेसमेंट टेस्ट 14 एवं 16 मई को हुआ था।

CA फाइनल, इंटर रिजल्ट 2024 लिंक

कैसे चेक करें रिजल्ट

  • सीए फाइनल और इंटर रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉग इन डिटेल रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • जानकारी सबमिट होते ही आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही डाउनलोड भी कर सकेंगे।
  • रिजल्ट जारी होने के साथ ही आईसीएआई की ओर से टॉपर्स लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी।

सितंबर सेशन के लिए इन डेट्स में होगा एग्जाम

आईसीएआई की ओर से मई सेशन का रिजल्ट जारी होने से पहले ही सितंबर सेशन की परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी किया जा चुका है। अधिसूचना के मुताबिक सीए फाउंडेशन एग्जाम 13, 15, 18 और 20 सितंबर को आयोजित किया जाएगा वहीं सीए इंटर ग्रुप 1 के लिए परीक्षा 12, 14 और 17 सितंबर 2024 और ग्रुप 2 के लिए 19, 21 और 23 सितंबर को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- ICAI CA Foundation Inter: सीए फाउंडेशन इंटर सितंबर एग्जाम के लिए शेड्यूल जारी, इन डेट्स में आयोजित होगी परीक्षा