Move to Jagran APP

CA Exams 2021: फिर बदलीं सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, फाइनल की परीक्षा तिथियां, आईसीएआई ने दिया एग्जाम सिटी बदलने का एक और मौका

CA Exams 2021 संस्थान द्वारा फाउंडेशन इंटर और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं को लेकर 5 जून को नोटिस जारी किया। जिसके अनुसार चल रही कोविड-19 महामारी और स्टूडेंट्स की सुरक्षा व उनकी कठिनाईयों को कम करने के लिए सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 09:22 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 09:22 AM (IST)
CA Exams 2021: फिर बदलीं सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, फाइनल की परीक्षा तिथियां, आईसीएआई ने दिया एग्जाम सिटी बदलने का एक और मौका
फाउंडेशन परीक्षाएं 24, 26, 28 और 30 जुलाई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CA Exams 2021: कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की फिलहाल बनी हुई स्थिति के मद्देनजर ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) ने सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं को एक बार फिर से टाल दिया है। संस्थान द्वारा फाउंडेशन, इंटर और फाइनल कोर्सेस की परीक्षाओं को लेकर शनिवार, 5 जून 2021 को नोटिस जारी किया। आईसीएसआई के अपडेट के अनुसार, चल रही कोविड-19 महामारी और स्टूडेंट्स की सुरक्षा व उनकी कठिनाईयों को कम करने के लिए सीए फाउंडेशन की परीक्षाओं को स्थगित किया जाता है।

loksabha election banner

सीए फाउंडेशन परीक्षाएं अब 24 से 30 जुलाई तक

आईसीएआई के नोटिस के अनुसार सीए फाउंडेशन की परीक्षाएं अब 24 जुलाई 2021 से आयोजित की जाएंगी। ये परीक्षाएं 26, 28 और 30 जुलाई को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि निर्धारित तिथियों पर केंद्र, राज्य या स्थानीय सरकार द्वारा छुट्टी घोषित होने के बाद भी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। वहीं, आईसीएआई सीए फाउंडेशन एग्जाम 2021 शेड्यूल के अनुसार पेपर 1 और पेपर 2 तीन-तीन घंटे के होंगे, जबकि पेपर 3 और पेपर 4 दो-दो घंटे के होंगे। सभी पेपर निर्धारित तिथियों पर दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे।

सीए एग्जाम सिटी बदलने का एक और मौका

आईसीएआई ने सीए इंटर (ग्रुप 1 और ग्रुप 2 - ओल्ड एवं न्यू स्कीम) और फाइनल और आईपीसी कोर्सेस की परीक्षाओं के लिए परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ ही साथ स्टूडेंट्स को समस्याओं के मद्देनजर उन्हें अपने परीक्षा शहर में संशोधन करने का एक और मौका देने की घोषणा की है। आईसीएआई के अनुसार, सीए मई-जुलाई 2021 परीक्षाओं के लिए एग्जाम सिटी में संशोधन करने के इच्छुक छात्र-छात्राएं 9 जून से 11 जून तक सीए एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर लॉगिन करके बदल पाएंगे।

आईसीएआई ने पीक्यूसी कोर्सेस जैसे – इंश्योरेंस एण्ड रिस्क मैनेजमेंट (आईआरएम) और इंटरनेशनल टैक्सेशन – एसेसमेंट टेस्ट (आईएनटीटी – एटी) के लिए भी परीक्षा शहर में संशोधन करने का मौका दिया है। इन कोर्सेस के छात्र भी 9 जून से 11 जून तक सीए एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर लॉगिन करके एग्जाम सिटी बदल पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.