Move to Jagran APP

CA Exam 2021: सीए परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए आईसीएआई प्रेसीडेंट ने दिया ये संदेश

CA Exam 2021 आईसीएआई अध्यक्ष ने 8 जून को साझा किये गये एक वीडियो संदेश में कहा कि सभी छात्र-छात्राओं आस्वस्त रहें कि संस्थान द्वारा सीए परीक्षाओं का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स और सम्बन्धित निर्देशों के पालन के साथ किया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 12:55 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 12:56 PM (IST)
CA Exam 2021: सीए परीक्षाओं की तैयारी में जुटे स्टूडेंट्स के लिए आईसीएआई प्रेसीडेंट ने दिया ये संदेश
यदि जुलाई में सीए परीक्षाओं के लिए उचित परिस्थितियां नहीं रहती हैं तो परीक्षाएं फिर स्थगित की जा सकती हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CA Exam 2021: ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ (आईसीएआई) दवारा सीए परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा हाल ही में, 5 जून 2021 की गयी। संस्थान ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस के साथ-साथ पीक्यूपीस परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा की, जिनके अनुसार फाउंडेशन परीक्षाएं अब 24 से 30 जुलाई तक आयोजित की जाएंगी। वहीं, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षाएं 5 से 20 जुलाई तक होंगी। सीए परीक्षाओं के आयोजन से पहले विभिन्न कोर्सेस के स्टूडेंट्स के लिए आईसीएआई के अध्यक्ष सीए, निहार एन. जंबूसारिया ने संदेश जारी किया है।

loksabha election banner

‘स्थिति अनुकूल न होने पर परीक्षाएं फिर स्थगित की जा सकती हैं’ - आईसीएआई अध्यक्ष

आईसीएआई अध्यक्ष ने मंगलवार, 8 जून 2021 को सोशल मीडिया पर साझा किये गये एक वीडियो संदेश में कहा कि सभी छात्र-छात्राओं आस्वस्त रहें कि संस्थान द्वारा सीए परीक्षाओं का आयोजन केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स (एसओपी) और सम्बन्धित निर्देशों के पालन के साथ किया जाएगा। यदि जुलाई में प्रस्तावित सीए परीक्षाओं के आयोजन के लिए कोविड-19 महामारी के मद्देनजर उचित परिस्थितियां नहीं रहती हैं तो परीक्षा समिति इस सम्बन्ध में जरूरी निर्णय लेगी और परीक्षाएं फिर स्थगित की जा सकती हैं।

परीक्षा शहर बदलने का विकल्प आज से

दूसरी तरफ, आईसीएआई ने 5 जून 2021 को जारी अपने नोटिस में सीए परीक्षाओं को स्थगित किये जाने के साथ-साथ ऐसे स्टूडेंट्स को अपने परीक्षा शहर बदलने का अवसर दिया है जो कि महामारी के चलते फॉर्म में भरे गये परीक्षा शहर में अब एग्जाम देने में असमर्थ हैं। इन स्टूडेंट्स के लिए सीए एग्जाम 2021 अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 9 जून से ओपेन की गयी है और छात्र-छात्राएं 11 जून तक अपना एग्जाम सिटी ऑनलाइन बदल पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को संस्थान के सीए एग्जाम पोर्टल, icaiexam.icai.org पर विजिट करके लॉगिन करना होगा और फिर अपने परीक्षा फॉर्म में संशोधन करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.