Move to Jagran APP

CA Exam 2021: आईसीएआई से उम्मीदवारों ने की अपील, 21 जून से शुरू होने वाली सीए परीक्षाएं हो स्थगित

CA Exam 2021इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की ओर से प्रस्तावित सीए जून परीक्षाएं को स्थगित करने की अभ्यर्थियों ने अपील की है।अभ्यर्थियों ने आईसीएआई से अपील की है कि21 जून से शुरू होने वाली सीए जून परीक्षा को फिलहाल परिस्थितियों को देखते हुए टालने का आग्रह किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 11:39 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 11:49 AM (IST)
CA Exam 2021: आईसीएआई से उम्मीदवारों ने की अपील, 21 जून से शुरू होने वाली सीए परीक्षाएं हो स्थगित
CA Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI)

CA Exam 2021: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India, ICAI) की ओर से प्रस्तावित सीए जून परीक्षाएं को स्थगित करने की अभ्यर्थियों ने अपील की है। अभ्यर्थियों ने आईसीएआई से अपील की है कि, 21 जून से शुरू होने वाली सीए जून परीक्षा को फिलहाल की परिस्थितियों को देखते हुए टालने का आग्रह किया है। अभ्यर्थियों को कहना है कि जब, ऐसी महामारी के बीच अन्य तमाम परीक्षाएं टाली जा रही हैं तो फिर सीए फाउंडेशन, फाइनल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को भी फिलहाल आगे बढ़ा देना चाहिए।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस भयंकर महामारी के बीच सीए परीक्षा 2021 के आयोजन को लेकर कई सीए उम्मीदवारों ने अपनी चिंता जताई है। अभ्यर्थियों का कहना है कि फिलहाल परीक्षार्थियों का टीकाकरण नहीं हुआ है। इसके अलावा विभिन्न शहरों में प्रवास और तीसरी लहर की आशंका के बीच परीक्षा को आगे बढ़ा देना चाहिए। उन्होंने सरकार और आईसीएआई से सीए परीक्षा 2021 पर निष्पक्ष और उचित निर्णय लेने का अनुरोध किया है।

इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय और आईसीएआई को पत्र लिखकर चिंता जताई है। उन्होंने पत्र में लिखा कि कई छात्र परिवारों में बुजुर्ग लोगों के साथ रहते हैं। ऐसी परिस्थितियों में छात्रों का परीक्षा देने के लिए बाहर निकलना मुश्किल में डाल सकता है। इसलिए फिलहाल परीक्षा को आगे बढ़ा देना चाहिए।

बता दें कि आईसीएआई सीए फाउंडेशन जून 2021 परीक्षा 24, 26, 28 और 30 जून, 2021 को आयोजित की गई है। वहीं इंटरमीडिएट और फाइनल ईयर की परीक्षाएं 5 जुलाई, 2021 से शुरू होने वाली है। हालांकि, सीए परीक्षा 2021 का डिटेल्स अभी जारी नहीं किया गया है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अधिक जानकारी आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.