Move to Jagran APP

CA Exam 2020: सीए परीक्षा के लिए खुलेगी करेक्शन विंडो, ICAI देगा परीक्षा केंद्र बदलने का मौका

CA Exam 2020 इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने सीए परीक्षा 2020 (CA Exam 2020) के लिए परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खोलने का फैसला किया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 04:39 PM (IST)
CA Exam 2020: सीए परीक्षा के लिए खुलेगी करेक्शन विंडो, ICAI देगा परीक्षा केंद्र बदलने का मौका
CA Exam 2020: सीए परीक्षा के लिए खुलेगी करेक्शन विंडो, ICAI देगा परीक्षा केंद्र बदलने का मौका

CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (Institute of Chartered Accountants of India ICAI) ने सीए परीक्षा 2020 (CA Exam 2020) के लिए परीक्षा केंद्र में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो खोलने का फैसला किया है। उम्मीदवारों के पास अच्छा मौका है कि अगर वे परीक्षा केंद्र में बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। इसके लिए आवेदकों को आईसीएआई के ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाकर बदलाव कर सकते हैं। ऑनलाइन करेक्शन के लिए विंडो 7 जून 2020 से खुलेगी। इस तारीख की सुबह 11 बजे से विंडो खुलेगी और 9 जून तक ओपन रहेगी। ऐसे में उम्मीदवार इस तारीख तक ऑनलाइन करेक्शन कर सकते हैं।  

loksabha election banner

इस संबंध में आईसीएआई ने एक ट्विट किया है। आईसीएआई ने नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ग्रुप और मीडिय में कोई भी बदलाव स्वीकार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इसके बाद दूसरा मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि आईसीएआई सीए परीक्षा 2020 का आयोजन 29 जुलाई से 16 अगस्त, 2020 तक आयोजित की जाएगी। वहीं इसके पहले  सीए परीक्षा 2 मई से 18 जून के बीच आयोजित होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और देश में चल रहे लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं टाल दी गई थीं। इसके बाद एक नोटिफिकेशन के मुताबिक 19 जून से 4 जुलाई के लिए परीक्षाएं प्रस्तावित की गईं। लेकिन कोरोना वायरस के मामले नहीं घटने और लॉकडाउन बढ़ने की वजह से एग्जाम को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन हाल ही में फिर परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया गया है। इसके मुताबिक 29 जुलाई से शुरू हो रही हैं। 

बता दें कि देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से मार्च से लॉकडाउन चल रहा है। फिलहाल इसका चौथा चरण चल रहा है। इसकी अवधि 31 मई को खत्म हो रही है। अब आगे केंद्र सरकार क्या फैसला लेगी, यह जल्द ही साफ हो जाएगा। हालांकि कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो यह हर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.