नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BTU Result 2020: बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय (बीटीयू) विभिन्न प्रोफेशनल कोर्सेस - बीआर्क, एमबीए, एमसीए और एमटेक के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित कर सकता है। इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र अपना परिणाम विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, btuexam.com पर जारी होने के बाद चेक कर पाएंगे।

बीटीयू द्वारा बीआर्क, एमबीए, एमसीए और एमटेक के तीसरे सेमेस्टर की परिक्षाओं के मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी किये जाने की संभावना थी लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण बाधित हुए शैक्षणिक कार्यों के चलते परिणाम अभी तक घोषित नहीं किये जा सके हैं।

बीटीयू में शैक्षणिक मामलों के निदेशक कार्यालय की ओर से 14 मार्च और 22 मार्च 2020 को जारी ऑर्डरों के अनुसार सभी कक्षाओं, चल रही परीक्षाओं और अन्य सभी शैक्षणिक कार्यों को 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न कार्यों के लिए संशोधित कार्यक्रम बाद में जारी किया जाना था।

इसी बीच पूरे देश में 21 दिनों के लॉक डाउन लागू होने के बाद संभावना है कि विभिन्न पाठ्यक्रमों के बचे हुए बीटीयू रिजल्ट 14 अप्रैल 2020 के बाद ही जारी किये जाएं।

यहां होंगे घोषित परिणाम

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस