Move to Jagran APP

BTE UP Result 2019: यूपी डिप्लोमा पॉलीटेक्निक का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

BTE UP Result 2019 उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन (BTEUP) ने दूसरे चौथे और छठे सेमेस्टर का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bteup.ac.in पर घोषित किया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 02:20 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 05:39 PM (IST)
BTE UP Result 2019: यूपी डिप्लोमा पॉलीटेक्निक का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक
BTE UP Result 2019: यूपी डिप्लोमा पॉलीटेक्निक का रिजल्ट घोषित, यहां करें चेक

लखनऊ, जेएनएन। यूपी पॉलीटेक्नीक के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के डिप्लोमा पॉलीटेक्नीक का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिजल्ट 13 अगस्त, 2019 को दोपहर 12 बजे जारी किया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि यह रिजल्ट दूसरे, चौथे और छठे सेमेस्टर के छात्रों के लिए रिलीज किया गया है। उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन (BTEUP) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट की घोषणा की है। जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी वो आधिकारिक वेबसाइट bteup.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने इस साल 2019 में जून महीने में यह परीक्षा दी थी वो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट bteup.ac.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इसके अलावा एक अन्य वेबाइट result.bteupexam.in पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है।


BTE UP Results 2019 ऐसे करें चेक-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bteup.gov.in/ teupexam.in/bteup.ac.in पर जाएं।
  • अब यहां नोटिफिकेशन टैब में रिजल्ट का लिंक नजर आएगा।
  • अब UPBTE Polytechnic Even Semester results 2019 के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नाया पेज ओपन हो जाएगा।
  • अब अपना रोल नंबर ड़ालकर सर्च पर क्लिक करें।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • अब रिजल्ट डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट ले लें।

बता दें कि दूसरे, चौथे और छटे समेस्टर के लिए परीक्षा का आयोजन मई और जून के महीने में किया गया था, जबकि पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के लिए नवंबर और दिसंबर महीने में परीक्षा आयोजित की गई थी। इससे पहले रिजल्ट की घोषणा 11 अगस्त, 2019 को होनी थी लेकिन शुक्रवार को बकरीद के कारण रिजल्ट की घोषणा की तारीख आगे खिसका दी गई थी।

यूपी बीटीई विभिन्न अवधि के लिए अलग-अलग कोर्स करवाता है, जिनमें एक साल और दो साल के डिप्लोमा कोर्स और तीन साल की डिग्री कोर्स तक शामिल हैं। इसके अलावा पीजी कोर्सेज भी यूपी बीटीई करवाता है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.