Move to Jagran APP

BSSC 1st Inter Level Main Exam: बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा की तिथि जारी, इन पदों के लिए साक्षात्कार स्थगित

BSSC 1st Inter Level Main Exam जो उम्मीदवार इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित हुए हैं वे मुख्य परीक्षा में भाग ले सकेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 12:38 PM (IST)
BSSC 1st Inter Level Main Exam: बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा की तिथि जारी, इन पदों के लिए साक्षात्कार स्थगित
BSSC 1st Inter Level Main Exam: बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा की तिथि जारी, इन पदों के लिए साक्षात्कार स्थगित

BSSC 1st Inter Level Main Exam: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) की प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। आयोग ने मुख्य परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट, bssc.bih.nic.in पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। जिसके अनुसार, प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर, 2020 को संभावित है। जो उम्मीदवार इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2014 में सफल घोषित हुए हैं, वे मुख्य परीक्षा में भाग ले सकेंगे। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

loksabha election banner

बता दें कि बीएसएससी प्रथम इंटर स्तरीय प्रारंभिक परीक्षा वर्ष 2018 में 8, 9 और 10 दिसंबर को छह चरणों में आयोजित की गई थी। प्रारंभिक परीक्षा में लगभग 9 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। इसके नतीजे 14 फरवरी, 2020 को घोषित किए गए थे। मुख्य परीक्षा के लिए कुल 63,739 उम्मीदवारों का चयन किया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए कुल रिक्तियों के पांच गुणा उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। विभिन्न विभागों के 42 श्रेणियों में 13,200 पदों पर भर्ती होनी है। मुख्य परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार अंतिम रूप से सफल घोषित होंगे। हालांकि, कुछ पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक जांच परीक्षा से गुजरना होगा।

इन पदों के लिए साक्षात्कार स्थगित

बता दें की बीएसएससी ने सेनेटरी इंस्पेक्टर और फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। विज्ञापन संख्या 08010116, सेनेटरी इंस्पेक्टर पद और विज्ञापन संख्या 0606, फार्मासिस्ट पद के लिए साक्षात्कार को स्थगित कर दिया गया है। फार्मासिस्ट पद के लिए साक्षात्कार 7 सितंबर को आयोजित थी। जबकि, सेनेटरी इंस्पेक्टर पदके लिए साक्षात्कार, 8 और 9 सितंबर को निर्धारित किया गया था। इनकी नई तिथियां जल्द ही जारी की जाएंगी। बीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bssc.bih.nic.in पर साक्षात्कार स्थगित करने के बारे में सूचना उपलब्ध है। आगे की जानकारी के लिए उम्मीदवार वेबसाइट पर नजर रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.