बिहार पुलिस एसआई और सार्जेंट परीक्षा के संबंध में परीक्षा आयोजित करने वाले बीपीएसएससी ने एक अहम फैसला लिया है। इसके मुताबिक, सबइंस्पेक्टर और सार्जेद पद के लिए 12 दिसंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा (Bihar Police BPSSC SI Exam 2021) में बैठने के लिए उम्मीदवारों को टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना अनिवार्य होगा। एडमिट कार्ड के साथ इस वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र चेक करने के बाद ही एग्जाम सेंटर पर उम्मीदवारों को सेंटर पर आने की अनुमति दी जाएगी।

इसके अलावा, बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Bihar Police Subordinate Services Commission, BPSSC) सब-इंस्पेक्टर (Bihar Police SI) के सार्जेंट (Bihar Police Sergeant) के प्रवेश पत्र भी अब से कुछ देर में जारी कर देंगे। रिपोर्ट के अनुसार हॉल टिकट का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर अब से 11 बजे एक्टिव कर दिया जाएगा। ऐसे में जिन, उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे 11 बजे से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे। कार्ड को डाउनलोड करने के लिए बीपीएसएससी की आधिकारिक साइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके अलावा नीचे दिए गए महत्वपूर्ण स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

BPSSC Bihar Police SI Admit Card 2021: एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

हॉल टिकट को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक साइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट पर उपलब्ध बीपीएसएससी बिहार पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।एडमिट कार्ड की जांच करें और इसे डाउनलोड करें।

आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

BPSSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा 12 दिसंबर, 2021 को दो पालियों में आयोजित होने वाली है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से पुलिस सब-इंस्पेक्टर के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों को भरा जाएगा।

Edited By: Nandini Dubey