Move to Jagran APP

BPSC 67वीं प्रारंभिक परीक्षा आज, एग्जाम देने जा रहे हैं तो पढ़ें ये जरूरी अपडेट, नहीं तो होगी मुश्किल

BPSC 67th Prelims बीपीएससी 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा देने जा रहे कैंडिडेट्स इस बात का विशेष ध्यान रखें कि एडमिट कार्ड में दिए गए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा जिससे उन्हें परीक्षा के दौरान कोई मुश्किल न हो।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 29 Sep 2022 10:42 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 08:26 AM (IST)
BPSC 67वीं प्रारंभिक परीक्षा आज, एग्जाम देने जा रहे हैं तो पढ़ें ये जरूरी अपडेट, नहीं तो होगी मुश्किल
बीपीएससी 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा के लिए जारी हुआ महत्वपूर्ण अपडेट।

अभी-अभी - BPSC 67th Prelims: बिहार 67वीं प्रारंभिक परीक्षा समाप्त, जानें पूछे गए मुख्य प्रश्न और कैसा रहा क्वेश्चन पेपर

loksabha election banner

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC 67th Prelims: बीपीएससी 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन कल होना है। लंबे समय से अटकी हुई यह परीक्षा अब आज, 30 सितंबर 2022 को फाइनली होने जा रही है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने अब इस एग्जाम से संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, आयोग ने उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने को कहा है। परीक्षा दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके तहत, कैंडिडेट्स को सुबह 11 बजे तक परीक्षा सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा। समय से नहीं पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

BPSC 67th Prelims: ये डिवाइस लाना होगा बैन

बीपीएससी 67वीं सीसीई प्रीलिम्स परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स को मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रॉनिक पेन, पेजर, स्मार्टवॉच आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और व्हाइटनर, इरेज़र, ब्लेड जैसे अन्य सामान परीक्षा स्थल के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा, बीपीएससी ने कहा कि इस तरह की कोई भी डिवाइस के कब्जे में पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

BPSC 67th Prelims: ओएमआर शीट भरते वक्त रखें ध्यान

आयोग ने उम्मीदवारों से कहा है कि वे एडमिट कार्ड और ओएमआर शीट पर दिए गए निर्देशों को देखें और परीक्षा के दौरान उनका पालन करें। उम्मीदवार ध्यान दें कि क्वैश्चन बुकलेट सीरीज को भरें रोल नंबर के स्पेस पर इसे लिखें। बीपीएससी ने स्पष्ट किया है कि अगर ये डिटेल्स ठीक ढंग से नहीं भरते हैं तो उनकी ओएमआर शीट को खारिज किया जा सकता है।

बता दें कि इसके पहले यह परीक्षा 21 सितंबर, 2022 को आयोजित होने वाली थी लेकिन बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC)  ने परीक्षा से कुछ समय पहले ही परीक्षा को स्थगित कर दिया था। इसके बाद घोषणा की गई थी कि यह परीक्षा 30 सितंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.