Move to Jagran APP

BPSC 66th Prelims 2020 Answer Key: 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रोविजनल 'आंसर की' जारी, करें चेक

BPSC 66th Prelims 2020 Answer Key बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला A B C व D के सभी प्रश्नों की आंसर की उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया था वे आंसर की के माध्यम से अपने स्कोर का आकलन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 11:23 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 11:23 AM (IST)
BPSC 66th Prelims 2020 Answer Key: 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रोविजनल 'आंसर की' जारी, करें चेक
ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक करें आंसर की

BPSC 66th Prelims 2020 Answer Key: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रोविजनल 'आंसर की' जारी किया है। बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर सामान्य अध्ययन की प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला A, B, C व D के सभी प्रश्नों की 'आंसर की' उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा में भाग लिया था, वे आंसर की के माध्यम से अपने स्कोर का आकलन कर सकते हैं।

prime article banner

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा का प्रोविजनल 'आंसर की' चेक करने के लिए, कैंडिडेट्स बीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर संबंधित परीक्षा के लिए आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां सभी सीरीज के प्रश्न संख्या के अनुसार आंसर की उपलब्ध कराया गया है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि आंसर की में किसी प्रकार की गलती पाए जाने की स्थिति में उम्मीदवार अपनी आपत्ति भेज सकते हैं। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए आपत्ति फॉर्म में विज्ञापन संख्या, नाम, रोल नंबर और पता के साथ स्पीड पोस्ट के माध्यम से 5 फरवरी तक संबंधित पते पर अपनी आपत्ति भेजनी होगी। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

बता दें कि बीपीएससी 66वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 27 दिसंबर, 2020 को किया गया था। प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य अध्ययन विषय से वस्तुनिष्ठ प्रकार के 150 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा की कुल अवधि 2 घंटे की थी।

रद्द किए गए परीक्षा की तारीख घोषित

बीपीएससी द्वारा 66वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के अंतर्गत औरंगाबाद जिले के परीक्षा केंद्र संख्या- 660 के कुल 850 उम्मीदवारों की पुनर्परीक्षा 14 फरवरी, 2021 को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक पटना के केंद्रों पर आयोजित होगी। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है। संबंधित उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.