Move to Jagran APP

BITSAT 2020: अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन इस दिन से, बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने जारी किया अपडेट

BITSAT 2020 बीआईटीएस द्वारा दाखिले की प्रक्रिया के लिए बनायी गयी वेबसाइट bitsadmission.com के अनुसार अपने आवेदनों में सुधार के 15 मई से किये जा सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 02:14 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 02:16 PM (IST)
BITSAT 2020: अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन इस दिन से, बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने जारी किया अपडेट
BITSAT 2020: अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन इस दिन से, बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ने जारी किया अपडेट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BITSAT 2020: बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड साइंस (बीआईटीएस), पिलानी में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा बीआईटीएसएटी 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन में सुधार के लिए विडों आगामी 15 मई 2020 से खुलने जा रही है। उम्मीदवार 20 मई 2020 की शाम 5 बजे तक अपने ऑनलाइन अप्लीकेशन में सुधार कर पाएंगे।

loksabha election banner

बीआईटीएस द्वारा दाखिले की प्रक्रिया के लिए बनायी गयी वेबसाइट, bitsadmission.com के अनुसार अपने आवेदनों में सुधार के 15 मई से किये जा सकेंगे। वहीं, परीक्षा से सम्बन्धित अपडेट, जैसे स्लॉट बुकिंग, हॉल टिकट डाउनलोड, परीक्षा की संशोधित तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी।

बीआईटीएसएटी 2020 अप्लीकेशन में सुधार या संशोधन के लिए सम्बन्धित लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर 15 मई 2020 को उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही, अप्लीकेशन में संशोधन के लिए उम्मीदवारों से शुल्क भी लिया जाएगा जिसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकेगा।

बता दें कि दाखिले के लिए बीआईटीएसएटी 2020 हेतु ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को कोविड-19 के कारण लगाये गये लॉक डाउन के मद्देनजर रोक दिया गया था। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन को फिर से शुरु किया गया और 11 मई 2020 तक आवेदन किये गये थे।

बीआईटीएसएटी 2020 का आयोजन बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एण्ड साइंस (बीआईटीएस) द्वारा ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित टेस्ट यानि सीबीटी के जरिए किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा का आयोजन प्रत्येक वर्ष आमतौर पर मई माह के दौरान किया जाता है। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र, परीक्षा की तिथि और समय अपनी सुविधा के अनुसार चुनने की छूट होती है।

बीआईटीएसएटी 2020 परीक्षा तीन घंटों की होगी जिसमें फिजिक्स, केमिस्ट्री, इंग्लिश प्रोफिशिएंसी एवं लॉजिकल रीजनिंग और मैथमेटिक्स/बॉयोलॉजी से सम्बन्धित प्रश्न होते हैं। ये प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप होते हैं और एनसीईआरटी के सिलेबस पर आधारित होते हैं।

बीआईटीएसएटी 2020 परीक्षा व्यवस्था को इस प्रकार डिजाइन किया गया है कि इसमें सम्मिलित होने  के लिए स्पेशल कंप्यूटर स्किल की जरूरत नहीं होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.