Move to Jagran APP

BIS Admit Card 2022: भारतीय मानक ब्यूरो ने विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए

BIS Admit Card 2022 ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड ने विज्ञापन संख्या 03/2022/ESTT के अंतर्गत विज्ञापित विभिन्न पदों के लिए 3 सितंबर 2022 को आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 02:47 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 02:47 PM (IST)
BIS Admit Card 2022: भारतीय मानक ब्यूरो ने विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए
बीआइएस एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, bis.gov.in पर विजिट करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BIS Admit Card 2022: बीआइएस भर्ती 2022 के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय मानक ब्यूरो (बीआइएस) ने असिस्टेंट (कंप्यूटर ऐेडेड डिजाइन), सीनियर टेक्निशियन, स्टेनोग्राफर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित किए जाने वाले ऑनलाइन में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बीआइएस द्वारा इन पदों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए 12 अगस्त से उपलब्ध कराए गए और उम्मीदवार इसे परीक्षा की तारीख यानि 3 सितंबर 2022 तक डाउनलोड कर सकेंगे।

loksabha election banner

BIS Admit Card 2022: इन स्टेप में करें बीआइएस एडमिट कार्ड डाउनलोड

भारतीय मानक ब्यूरो ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट, bis.gov.in पर विजिट करान होगा। इसके बाद भर्ती सेक्शन में जाना होगा, जहां सम्बन्धित भर्ती के अंतर्गत एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को एक्टिव किया गया है। उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से कॉल लेटर डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं, जहां उम्मीदवारों को अपने विवरण (रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड / जन्म-तिथि) भरकर सबमिट करने होंगे। इस प्रकॉर लॉग-इन के बाद उम्मीदवार अपना बीआइएस एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को बीआइएस कॉल ले़टर 2022 का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

बीआइएस एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड लिंक

BIS Admit Card 2022: भारतीय मानक ब्यूरो 3 सितंबर को आयोजित करेगा ऑनलाइन एग्जाम

इससे पहले, बीआइएस ने विज्ञापन संख्या 03/2022/ESTT के माध्यम से विज्ञापित 276 पदों के लिए पहले चरण में आयोजित की जाने वाली परीक्षा की तिथि घोषित थी। ब्यूरो द्वारा परीक्षा 3 सितंबर 2022 को देश भर में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा की कुल अवधि 120 मिनट होगी और इसमें जनरल इंटेलीजेंस एण्ड रीजनिंग, जनरल अवेयरनेस, इंग्लिश लैंग्वेज और डोमेन नॉलेज के विषयों से कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित हैं। परीक्षा में कम से कम 50 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को अगले चरण स्किल टेस्ट/प्रैक्टिकल टेस्ट/ट्रेड टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.