पटना, जेएनएन। राज्य में एक लाख प्रारंभिक शिक्षकों की बहाली नियोजन प्रक्रिया में आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 नवंबर, 2019 तक बढ़ा दी गई है। 

इस संबंध में प्राथमिक शिक्षा निदेशक डॉ.रणजीत कुमार सिंह के आदेश से शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। यह फैसला कई जिलों में रोस्टर क्लियर नहीं होने की वजह से लिया गया है। इससे पहले प्रारंभिक शिक्षक नियोजन में आवेदन की अंतिम तिथि 9 नवंबर, 2019 तक निर्धारित थी। अगले एक दो दिनों में नियुक्ति संबंधी संशोधित शिड्यूल भी जारी किया जाएगा।

डॉ. रंजीत कुमार सिंह ने शुक्रवार को तिथि विस्तार की जानकारी सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दी है।अपने आदेश में उन्होंने कहा कि कुछ कारणों से आवेदन प्राप्त करने की निर्धारित तिथि 9 नवंबर को 23 नवंबर, 2019 तक के लिए विस्तारित कर दिया गया है। यहां आपको बता दें कि 01 लाख प्रारंभिक शिक्षकों के नियोजन की अधिसूचना शिक्षा विभाग द्वारा 5 जुलाई को जारी की गई थी। उस शेड्यूल के मुताबिक उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए 26 अगस्त से 25 सितम्बर तक का समय था।

इसके बाद दोबारा 22 अगस्त को संशोधित शेड्यूल जारी किया गया जिसमें उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 17 अक्टूबर, 2019 तक का समय दिया गया। इसके बाद फिर से आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ाई गई थी। 04 अक्टूबर को जारी नई अधिसूचना के मुताबिक 9 नवंबर, 2019 तक आवेदन पत्र जमा करने का समय दिया गया था। अब अंतिम तारीख बीतने से एक पहले 23 नवंबर, 2019 तक आवेदन की तिथि बढ़ाई  दी गयी है।

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप