पटना, ऑनलाइन डेस्क। BPSSC, Bihar Police SI Admit Card 2019: बिहार पुलिस में होने जा रही संब-इंस्पेक्टर (Sub Inspector) की बंपर भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार पब्लिक सबऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन (Bihar Public Subordinate Services Commission- BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in है जहां पर एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। उम्मीदवार यहां से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के जरिए बिहार पुलिस में पुलिस अवर निरीक्षक के 2064, सहायक अधीक्षक कारा के 125, परिचार के 215 और सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) के 125 पद भरे जा रहे हैं। बिहार पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा 22 दिंसबर, 2019 को आयोजित कर दी जाएगी और अब एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इस भर्ती के जरिए पुलिस विभाग में विभिन्न पदों पर कुल 2446 भर्तियां की जाएंगी।

परीक्षा का आयोजन 22 दिसंबर, 2019 को किया जा रहा है। प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अगले चरण की परीक्षा में शामिल होना होगा। उम्मीदवार समय से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें क्योंकि इसके बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। एडमिट कार्ड पर अभ्यर्थी का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र का नाम और समय जैसी जरूरी जानकारियां दर्ज होंगी।

BPSSC, Bihar Police SI Admit Card 2019: ऐसे करें डाउनलोड-

सबसे पहले बिहार पब्लिक सबऑर्डिनेट सर्विसेज कमीशन (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं। यहां एडमिट कार्ड का लिंक नजर आएगा। लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुलेगा। नए पेज पर प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का लिंक दिखाई देगा इस पर क्लिक करते ही अपनी जरूरी जानकारियां भरकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो एडमिट कार्ड का एक प्रिंट भी जरूर ले लें।

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप