Move to Jagran APP

BSEB Result 2024: यूं नहीं बिहार बोर्ड बना है नंबर वन, पिछले सालों में मार्च में जारी कर चुका है नतीजे

बिहार बोर्ड की ओर से हाईस्कूल और इंटमीडिएट (Bihar Board Result 2024) की परीक्षाएं फरवरी के महीने में आयोजित की गई थीं। इसके बाद आंसर-की रिलीज की गई थी। वहीं अब परीक्षार्थियों को नतीजों का इंतजार है जिसके जल्द ही घोषित होने की उम्मीद जताई जा रही है। संभावना है कि बोर्ड इस महीने के आखिर तक रिजल्ट जारी कर देगा। ज्यादा जानकारी के लिए पोर्टल पर विजिट करते रहें।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Thu, 21 Mar 2024 04:21 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2024 07:50 AM (IST)
Bihar Board: नतीजे जारी करने में बिहार बोर्ड ऐसा बन नंबर वन,पिछले सालों में इन डेट्स में जारी किए परिणाम

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। बिहार बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाफल जल्द ही घोषित होने वाले हैं। संभावना है कि इस महीने के आखिर तक नतीजों का एलान हो सकता है। हालांकि, अभी बोर्ड की ओर से दसवीं और बारहवीं के नतीजों की तिथि का एलान होना बाकी है। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहें। इसके साथ ही, बोर्ड के सोशल मीडिया हैंडल पर भी चेक करते रहें। वहीं, बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब बिहार बोर्ड रिजल्ट का एलान मार्च में कर रहा है। पिछले वर्षों में भी बीएसईबी बारहवीं के साथ-साथ दसवीं कक्षा के नतीजों का एलान मार्च में कर चुका है। इसके चलते ही बिहार बोर्ड सीबीएसई सहित अन्य राज्यों को पछाड़ कर नतीजे जारी करने में आगे निकल गया और नंबर वन बन गया। आइए जानते हैं कि पिछले वर्षों में बोर्ड ने किन-किन तारीखों में नतीजे घोषित किए हैं।

loksabha election banner

Bihar Board 12th Result Date 2024: पिछले सालों में इन डेट्स में जारी हुए 12वीं के परिणाम 

साल 2023 की बात करें तो इस वर्ष में बोर्ड की ओर से 21 मार्च, 2023 को 21 मार्च को जारी किया गया था। वहीं, साल 2022 में तो बिहार बोर्ड ने और पहले ही नतीजों का एलान कर दिया गया था। इस वर्ष में BSEB की अेर से रिजल्ट 16 मार्च, 2024 को रिलीज किया गया था। 

Bihar Board 10th Result Date 2024: पिछले सालों में इन डेट्स में जारी हुए 10वीं के परिणाम

बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे साल 2023 में मार्च के आखिर में 31 मार्च को दोपहर में जारी किए गए थे। वहीं, इसके पहले साल 2022 में भी इसी दिन यानी कि 31 मार्च, 2024 को की गई थी। हालांकि, इसके पहले नतीजों का एलान अप्रैल के महीने में हुआ है।   

Bihar Board 10th, 12th Result Date 2024: इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं के नतीजे 

biharboardonline.bihar.gov.in

biharboardonline.com

seniorsecondary.biharboardonline.com

यह भी पढ़ें: LIVE Bihar Board 12th Result 2024 Date: इन वेबसाइट्स पर देख सकेंगे बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट, जानें नतीजे कब हो सकते हैं घोषित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.