Move to Jagran APP

BHU UET / PET Counseling 2020: यूजी और पीजी प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू, 19 नवंबर तक चलेगी प्रक्रिया

BHU UET / PET Counseling 2020 इसके साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाओं में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए कोर्से के अनुसार काउंसलिंग शेड्यूल और लेकर भी जारी कर दिया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 12:21 PM (IST)
BHU UET / PET Counseling 2020: यूजी और पीजी प्रवेश के लिए काउंसलिंग शुरू, 19 नवंबर तक चलेगी प्रक्रिया
उम्मीदवार लेटर और शेड्यूल काउंसलिंग पोर्टल पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BHU UET / PET Counseling 2020: काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) ने यूईटी और पीईटी 2020 के अंतर्गत काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रक्रिया बुधवार, 21 अक्टूबर से शुरू हुई और यह 19 नवंबर तक चलेगी। इसके साथ ही विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 में स्नातक और परास्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाओं में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए कोर्से के अनुसार काउंसलिंग शेड्यूल और लेकर भी जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपने सम्बन्धित कोर्स के लिए काउंसलिंग लेटर और काउंसलिंग का कार्यक्रम विश्वविद्यालय के काउंसलिंग पोर्टल, bhuonline.in/counseling-portal20 पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

बीएचयू यूईटी काउंसलिंग शेड्यूल डाउनलोड लिंक

बीएचयू यूईटी काउंसलिंग लेटर डाउनलोड लिंक

बीएचयू पीईटी काउंसलिंग शेड्यूल डाउनलोड लिंक

बीएचयू पीईटी काउंसलिंग लेटर डाउनलोड लिंक

ऑनलाइन मोड के लिए फिजिकल काउंसलिंग अनिवार्य नहीं

बीएचयू यूईटी और पीईटी काउंसलिंग में भाग लेने जा रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यदि आपने ऑनलाइन काउंसलिंग का चुनाव किया है तो फिर निर्धारित तिथि को फिजिकल काउंसलिंग के लिए उपस्थित नहीं होना होगा। इन उम्मीदवारों को अपने प्रिफेरेंस इंट्री को भरने के लिए और अपने डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करने के लिए विश्वविद्यालय पांच दिनों का समय दिया जाएगा।

जानें काउंसलिंग प्रॉसेस

विभिन्न यूजी और पीजी कोर्सेस के लिए चयनित छात्रो को काउंसलिंग लेटर विश्वविद्यालय द्वारा भेजा जाएगा, जिसे ऑनलाइन भी डाउनलोड किया जा सकता है। इसके बाद उम्मीदवारों को बीएचयू काउंसलिंग पोर्टल पर विजिट करके प्रिफेरेंस इंट्री फॉर्म भरना होगा। साथ ही, क्वालिफाईंग परीक्षा के मार्क्स को भरना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को अपने डॉक्यूमेंट्स को स्टूडेंट लॉगिन के जरिए अपलोड करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों काउंसलिंग लेटर में दी गयी डेट के हर दिन पोर्टल पर विजिट करके कोर्स आवंटन चेक करना होगा। यदि कोर्स अलॉट हुआ है तो उम्मीदवार इसके लिए फीस का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। फीस को ऑफलाइन जमा करने के लिए बीएचयू कैंपस में बैंक में जाकर जमा करना होगा।

बीएचयू यूईटी और पीईटी काउंसलिंग वीडियो ट्यूटोरियल यहां देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.