Move to Jagran APP

BHU UET/ PET 2020: यूजी और पीजी की प्रवेश परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

BHU UET/ PET 2020 बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 02:29 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 02:29 PM (IST)
BHU UET/ PET 2020: यूजी और पीजी की प्रवेश परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

BHU UET/ PET 2020: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट प्रोगाम में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 10 मई 2020 तक किया जाना था। इसके अलावा SET 2020 परीक्षा को भी टाल दिया गया है। अब इन परीक्षाओं की नई तारीखों का ऐलान भी बाद में किया जाएगा। इस संबंध में बीएचयू ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई को बढ़ा दिया गया है। इसकी वजह से यूनवर्सिटी ने यह कदम उठाया गया है।

loksabha election banner

इस बारे में बीएचयू के प्रवक्ता राजेश सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़कार 3 मई तक कर दिया गया है। इसलिए यूजी-पीजी परीक्षाएं टाल दी गई हैं। इसके अलावा 1 मई से 6 मई के बीच आयोजित होने वाले SET एंट्रेंस को भी स्थगित किया जाता है। प्रवेश परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी। छात्र-छात्राएं ऑफिशियल वेबसाइटwww.bhu.ac.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें। नई तारीखों के बारे में जल्द ही घोषणा की जाएंगी। बता दें किप्रवेश परीक्षाएं पहले देशभर के 202 शहरों में आयोजित की जाने वाली थीं। इसके अलावा यूजी और पीजी के12,500 सीटों पर लगभग 5.25 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 24 मार्च से लॉकडाउन कर दिया है। इसके बाद पहले 31 मार्च तक उसके बाद 14 अप्रैल तक राष्ट्रव्यापी बंद किया था। अभी हाल ही में पीएम मोदी ने संक्रमण के बढ़ते मामलों की संख्या को देखते हुए लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है। अब यह लॉकडाउन तीन मई तक के लिए कर दिया गया है। इसकी वजह से तमाम बोर्ड परीक्षाओं समेत अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द हो चुकी हैं। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.