BHU Admission 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बीएचयू में प्रवेश के लिए यूईटी (UET) और पीईटी (PET) के लिए 14 सितंबर से एप्लीकेशन करेक्शन विंडो का लिंक एक्टिव किया है। बीएचयू 2021 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज,15 सितंबर रात 11:50 बजे तक उपलब्ध होगी। ऐसे में, जो उम्मीदवार अपने आवेदन में सुधार करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट, bhuet.nta.nic.in पर जाकर प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक बीएचयू प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके आवेदन सुधार सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए बीएचयू प्रवेश परीक्षा-2021 आयोजित की जाएगी। जिन्होंने पहले ही आवेदन फॉर्म भर दिया है और करेक्शन करना चाहते हैं, वे आवेदन पत्र में आवश्यक संशोधन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने बीएचयू यूईटी और पीईटी 2021 एप्लीकेशन फॉर्म को अत्यंत सावधानी से संपादित करना चाहिए। उम्मीदवार, बीएचयू आवेदन पत्र 2021 में सुधार करते समय अपनी अपलोड की गई फोटो और हस्ताक्षर को भी बदल सकते हैं।

इन स्टेप से करें करेक्शन

करेक्शन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, bhuet.nta.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर आपको यूईटी और पीईटी के लिए करेक्शन का अलग-अलग लिंक दिखाई देगा। यहां उम्मीदवार संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां अपना एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर साईन इन करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। इसमें जहां आवश्यकता हो, वहां सुधार करें। इसके बाद, इसे सेव कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

गौरतलब है कि स्नातक प्रवेश परीक्षा और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा के लिए बीएचयू 2021 आवेदन फॉर्म 14 अगस्त को जारी किया गया था। आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर निर्धारित थी। जबकि, परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के लिए उम्मीदवारों को 13 सितंबर तक का समय दिया गया था।

Edited By: Nandini Dubey