नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। BCECE 2020: बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जाने वाली बीसीईसीई 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसके चलते परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज 6 अप्रैल 2020 को जारी नहीं किये जाएंगे। परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार आज प्रवेश पत्र जारी किये जाने थे।

बोर्ड द्वारा 4 अप्रैल को जारी नोटिस के अनुसार देश भर में फैली कोरोना (कोविड-19) महामारी के कारण लॉक डाउन की स्थिति को देखते हुए बीसीईसीई 2020 परीक्षा को अगली सूचना तक के लिए स्थगित किया गया है। परीक्षा का आयोजन 19 और 20 अप्रैल 2020 को किया जाना था।

बीसीईसीई 2020 परीक्षा से सम्बन्धित अपडेट, बोर्ड की नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों, अभिभावकों और अन्य को सूचित किया जाएगा। उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

बता दें कि हुए बीसीईसीई 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 24 मार्च को समाप्त हुए थे जबकि ऑनलाइन आवेदन 26 मार्च 2020 तक सबमिट किये गये थे।

परीक्षा के माध्यम से बिहार राज्य के कॉलेजों में व्यावसायिक स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है। इनमें फिजियोथेरेपी, नर्सिंग, फॉर्मेसी, एग्रीकल्चर, आदि स्ट्रीम्स के स्नातक स्तर कोर्सेस शामिल हैं।

बीसीईसीई 2020 स्थगन नोटिस

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस