Move to Jagran APP

AYUSH UG Counselling Result 2020: पहले चरण की आयुष काउंसलिंग के नतीजे घोषित, aacc.gov.in पर इस लिंक से करें चेक

AYUSH UG Counselling Result 2020 एएसीसीसी द्वारा आयुष काउंसलिंग 2020 राउंड 1 की घोषणा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज 4 दिसंबर 2020 को की गयी है। आयुष काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन किये उम्मीदवार पहले चरण की सीट आवंटन लिस्ट में अपना रोल नंबर और रैंक चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 11:43 AM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 11:43 AM (IST)
AYUSH UG Counselling Result 2020: पहले चरण की आयुष काउंसलिंग के नतीजे घोषित, aacc.gov.in पर इस लिंक से करें चेक
उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी सीटों की आवंटन लिस्ट देख सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AYUSH UG Counselling Result 2020 for Round 1: आयुष एडमिशन सेंट्रल काउंसलिंग कमेटी (एएसीसीसी)  ने आयुर्वेद, योग एवं नैचुरोपैथी, यूनानी, सिद्ध और होमियोपैथी के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित पहले चरण की आयुष काउंसलिंग 2020 के नतीजों की घोषणा कर दी है। नीट यूजी 2020 परीक्षा में सफल ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने आयुष काउंसलिंग के लिए 1 दिसंबर 2020 तक रजिस्ट्रेशन किया था, वे कमेटी द्वारा जारी पहले चरण की सीट आवंटन लिस्ट में अपना रोल नंबर और रैंक चेक कर सकते हैं। एएसीसीसी द्वारा आयुष काउंसलिंग 2020 राउंड 1 की घोषणा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज, 4 दिसंबर 2020 को ऑफिशियल वेबसाइट, aacc.gov.in पर की गयी है।

loksabha election banner

यहां देखें आयुष काउंसलिंग 2020 राउंड 1 के नतीजे (सीटों के आवंटन)

ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

ऐसे देखें पहले चरण की आयुष काउंसलिंग 2020 के नतीजे

पहले चरण की आयोजित आयुष काउंसलिंग 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपने आवंटित सीट की जानकारी लेने के लिए काउंसलिंग पोर्टल, aacc.gov.in पर विजिट करने के बाद यूजी ऑप्शन सेलेक्ट करें औऱ फिर नये पेज पर पहले चरण के सीटों के आवंटन से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद सीटों का आवंटन पीडीएफ फॉर्म में खुलेगा, जिसमें उम्मीदवार अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

12 दिसंबर तक करनी होगी रिपोर्टिंग

जिन उम्मीदवारों को पहले चरण की आयुष काउंसलिंग 2020 में सीटों का आवंटन किया गया है, उन्हें आवंटित सीट के लिए सम्बन्धित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। आयुष एडमिशन सेंट्रल काउंसलिंग कमेटी (एएसीसीसी) ने रिपोर्टिंग की समय सीमा 5 दिसंबर से 12 दिसंबर 2020 निर्धारित की है।

22 दिसंबर से शुरू होगी दूसरे चरण की काउंसलिंग

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिन उम्मीदवारों को पहले चरण की काउंसलिंग में सीटों का आवंटन नहीं हुआ है उनके लिए दूसरे चरण की आयुष काउंसलिंग 2020 की प्रक्रिया 22 दिसंबर से शुरू होगी। उम्मीदवार सेकेंड राउंड की काउंसलिंग के लिए 22 दिसंबर से 26 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे। च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग 27 दिसंबर को पूरी करनी होगी। वहीं, दूसरे चरण के काउंसलिंग के नतीजे 30 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.