Assam Board 10th 12th Exam 2021: सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड ऑफ असम (SEBA) की 10वीं और असम हायर सेकंडरी एजुकेशन काउंसिल (AHSEC) की 12वीं परीक्षा, 2021 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। राज्य में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) परीक्षा और हायर सेकंडरी (HS) परीक्षा 2021 को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है। यह घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर पेज के माध्यम से की है।

शिक्षा मंत्री ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा दो अलग-अलग ट्वीट के माध्यम से की है। इन परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम राज्य के स्वास्थ्य विभाग से परामर्श करने के बाद शीघ्र ही जारी किया जाएगा। नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए।

बता दें कि असम हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (HSLC) परीक्षा और हायर सेकंडरी (HS) परीक्षा 2021 का आयोजन 11 मई से किया जाना था। वहीं, कोविड-19 मामलों में वृद्धि होने के कारण स्टूडेंट्स परीक्षा स्थगित करने की लगातार मांग कर रहे हैं। उम्मीदवारों ने सरकार से परीक्षा रद्द या स्थगित करने का अनुरोध किया था। अब परीक्षा स्थगित हो जाने के बाद इन उम्मीदवारों को बहुत बड़ी राहत मिली है।

इससे पूर्व, 17 अप्रैल को प्रदेश के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने एसईबीए और एएचएसईसी से अपील की थी कि वे असम बोर्ड परीक्षा 2021 के बारे में संबंधित हितधारकों के साथ परामर्श करें और अगले दस दिनों के भीतर एक उचित निर्णय लें। गौरतलब है कि असम हाई स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट परीक्षा और हायर सेकंडरी परीक्षा 2021 के तारीखों की घोषणा 2 जनवरी को हुई थी। शिक्षा मंत्री में अपने ऑफिशियल ट्वीटर पेज के माध्यम से तारीखों का ऐलान किया था। बाद में, आधिकारिक वेबसाइट पर डेटशीट जारी की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस वर्ष लगभग 4 लाख कैंडिडेट्स को परीक्षा में शामिल होना है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप