Move to Jagran APP

रेलवे भर्ती बोर्ड ने घोषित की RRB NTPC परिणाम जारी किए जाने की तारीख, पहले चरण के नतीजे इस दिन होंगे जारी

आरआरबी ने 5 दिसंबर को सूचना जारी करते हुए कहा कि दिसबर 2020 से 31 जुलाई 2021 के बीच कुल सात चरणों में आयोजित की गयी नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा के पहले कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 1) के नतीजों की घोषणा 15 जनवरी 2022 तक कर दी जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 07:51 AM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 07:57 AM (IST)
रेलवे भर्ती बोर्ड ने घोषित की RRB NTPC परिणाम जारी किए जाने की तारीख, पहले चरण के नतीजे इस दिन होंगे जारी
आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट 2021 तैयार किए जाने की प्रक्रिया में है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। देश भर के लाखों उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया पर लंबित चल रही रेलवे भर्ती परीक्षाओं के लिए अपडेट जारी किए जारी किए जाने की मांग करते हुए हाल ही में दर्ज कराए गए विरोध के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने आखिरी विभिन्न लंबित परीक्षाओं एवं परिणामों की संभावित तारीखों की घोषणा की कर दी है। आरआरबी ने रविवार, 5 दिसंबर 2021 को आधिकारिक सूचना जारी करते हुए कहा कि दिसबर 2020 से 31 जुलाई 2021 के बीच कुल सात चरणों में आयोजित की गयी नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा के पहले कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 1) के नतीजों की घोषणा 15 जनवरी 2022 तक कर दी जाएगी। बोर्ड ने अपने नोटिस के माध्यम से जानकारी साझा की कि आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट 2021 तैयार किए जाने की प्रक्रिया में है। साथ ही, बोर्ड ने उम्मीदवारों से कहा है कि रेलवे एनटीपीसी रिजल्ट 2021 की घोषणा के बाद वे अपने सम्बन्धित जोन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर अपना परिणाम देख पाएंगे।

loksabha election banner

14 से 18 फरवरी तक होगी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा

आरआरबी ने एनटीपीसी सीबीटी 1 परीक्षा के नतीजों की घोषणा की संभावित तारीख की घोषणा के साथ ही साथ चयन प्रक्रिया के अगले चरण यानि कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 2 (सीबीटी 2) के आयोजन की तिथियां भी घोषित कर दी हैं। बोर्ड के नोटिस के अनुसार, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 का आयोजन 14 से 18 फरवरी 2021 को किया जाएगा। हालांकि, बोर्ड ने कहा कि रेलवे एनटीपीसी फेज 2 परीक्षा का आयोजन कोविड-19 महामारी की तत्कालीन स्थिति की समीक्षा के बाद सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार किया जाएगा। ऐसे में बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा 2021 के दूसरे चरण के अपडेट के लिए सभी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें और किसी अन्य स्रोत द्वारा प्रकाशित सूचनाओं से भ्रमित न हों।

इस लिंक से देखें आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट 2021 नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.