Move to Jagran APP

Andhra Pradesh School reopen News: कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ 13 जुलाई से खुलेंगे आंध्र प्रदेश के स्कूल

Andhra Pradesh School reopen News राज्य सरकार ने कोविड -19 प्रोटोकॉल और पूरी सावधानियों के साथ प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 07:02 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 07:02 PM (IST)
Andhra Pradesh School reopen News: कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ 13 जुलाई से खुलेंगे आंध्र प्रदेश के स्कूल
Andhra Pradesh School reopen News: कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ 13 जुलाई से खुलेंगे आंध्र प्रदेश के स्कूल

Andhra Pradesh School reopen News: आंध्र प्रदेश सरकार ने प्रदेश के स्कूलों को खोलने के संबंध में अहम निर्णय लिया है। राज्य में 13 जुलाई, 2020  से स्कूलों को फिर से शुरू करने की योजना है। राज्य सरकार ने कोविड -19 प्रोटोकॉल और पूरी सावधानियों के साथ प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। प्राइमरी, अपर प्राइमरी और हाईस्कूलों के सभी हेडमास्टरों और शिक्षकों को 10 जुलाई को या उससे पहले सभी रजिस्टरों को अपडेट करने के साथ, यूडीआईएसई (UDISE) और डेटा को पूरा करना होगा। राज्य सरकार ने स्कूलों को भी पेरेंट्स कमिटी के परामर्श से एक विकास योजना विकसित करने के लिए कहा है।

loksabha election banner

बता दें कि 13 जुलाई से राज्य में प्राइमरी स्कूलों का संचालन सप्ताह में एक बार किया जाएगा। जबकि अपर प्राइमरी और हाईस्कूलों की कक्षाएं सप्ताह में दो बार आयोजित की जाएंगी। जब तक सामान्य स्थिति बहाल नहीं हो जाती है, तब तक छात्रों को ब्रिज पाठ्यक्रमों का अध्ययन कराया जाएगा जो पूर्व में पेश किया गया है। राज्य के शिक्षा विभाग ने अपने आदेश में कहा है कि बच्चों को शैक्षणिक गतिविधियों में शामिल करने के लिए ब्रिज कोर्स और अन्य हाई-टेक, लो-टेक और नो-टेक रणनीतियों के लिए शैक्षणिक योजना शुरू की जाएगी।

पहले 3 अगस्त को स्कूलों को फिर से खोलने का था निर्णय

बता दें कि मई से पहले की रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश के स्कूलों को 3 अगस्त, 2020 से फिर से खोले जाने का निर्णय लिया गया था। उसी दिन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी को छात्रों के लिए वाईएसआर (YSR) विद्या कनुका लॉन्च करना था। इस पहल में, सभी स्कूल जाने वाले छात्रों को यूनिफॉर्म्स, किताबें, बेल्ट, जूते और मोजे प्रदान किए जाने थे।

बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस के आंकड़े सोमवार तक 20,000 के पार चले गए हैं। वहीं, एक दिन में 1,322 मामले रिकॉर्ड किए गए थे। अब तक के अपडेट्स के मुताबिक, 8,920 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और सक्रिय मामलों की संख्या 10,860 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.