Move to Jagran APP

AP Inter Admission 2020: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया सितंबर से हो सकती है शुरू, पढ़ें डिटेल

AP Inter Admission 2020 एपी इंटर एडमिशन 2020 (AP Inter Admission 2020) प्रक्रिया इस साल सितंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 09:04 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 09:19 AM (IST)
AP Inter Admission 2020: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया सितंबर से हो सकती है शुरू, पढ़ें डिटेल
AP Inter Admission 2020: आंध्र प्रदेश इंटरमीडिएट में दाखिले की प्रक्रिया सितंबर से हो सकती है शुरू, पढ़ें डिटेल

AP Inter Admission 2020: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, आंध्र प्रदेश ( Board of Secondary Education, Andhra Pradesh, BSEAP) ने हाल ही में एपी एसएससी परीक्षा यानी कक्षा 10वीं (AP SSC Result 2020) का परिणाम जारी कर दिया है। अब इसके बाद ताजा अपडेट आ रही है कि अब बोर्ड जल्द ही इंटरमीडिएट प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। इसके लिए तैयारियां तेज कर दी गई है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि एपी इंटर एडमिशन 2020 (AP Inter Admission 2020) प्रक्रिया इस साल सितंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल इंटरमीडिएट की प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू होगी। इस बार छात्रों को 12वीं में दाखिले के लिए कॉलेजों में नहीं पहुंचना होगा। प्रवेश ई-प्रवेश पोर्टल के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया पूरी की जाएगी, जो जल्द ही राज्य में लॉन्च किया जाएगा। प्रवेश के लिए शेड्यूल राज्य सरकार द्वारा जल्द ही जारी किया जाएगा।स्टूडेंट्स ध्यान दें कि अगर यदि कोई छात्र इंटरमीडिएट पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश पत्र ऑनलाइन भरने में असमर्थ है, तो उन्हें रजिस्ट्रेशन के लिए निकटतम ग्राम सचिवालयम या वार्ड सचिवालयम में जाना होगा। प्रत्येक छात्र को ऑनलाइन फॉर्म भरते समय न्यूनतम पांच विकल्प या विकल्प चुनने की अनुमति होगी।

मेरिट के आधार पर मिलेगा दाखिला

एपी इंटरमीडिएट में दाखिला मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसका मतलब यह है कि एपी एसएससी परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा किए गए अंक के आधार पर स्टूडेंट्स की मेरिट बनेगी और उसके अनुसार स्टूडेंट्स को 12वीं में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं आरक्षण नीति को सरकारी और निजी कॉलेजों में उपलब्ध सीटों पर लागू किया जाएगा। प्रवेश शुल्क सरकार और निजी द्वारा पहले ही तय कर दिया गया है।एपी इंटर एडमिशन 2020 के लिए BIEAP कम से कम तीन राउंड की काउंसलिंग आयोजित कर सकती है। हालांकि पूरा शेड्यूल अभी बोर्ड की तरफ से जारी नहीं किया गया है। इसलिए छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक साइट पर विजिट करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.