Allahabad University UGAT Counselling 2020: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अंडर ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (UGAT 2020) के तहत बीएससी मैथ्स पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया आज, यानी 6 नवंबर से शुरू होगी। इसके लिए विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तृत शेड्यूल जारी किया है। इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, allduniv.ac.in या aupravesh2020.com अथवा ई- काउंसलिंग वेबसाइट, ecounselling.in पर विजिट कर, उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। पहले फेज में रजिस्ट्रेशन, चॉइस फिलिंग और डाक्यूमेंट्स अपलोड करने की प्रक्रिया 6 नवंबर को सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक पूरी की जाएगी।

बता दें कि बीएससी मैथ्स पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए कुल दो चरणों में काउंसलिंग आयोजित की जानी है। पहले चरण में 182 या इससे अधिक स्कोर प्राप्त करने वाले सभी केटेगरी के उम्मीदवारों व एसटी केटेगरी में 92 या इससे अधिक स्कोर हासिल करने वाले उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जाएगी। इन उम्मीदवारों को 6 नवंबर शाम 4 बजे तक विकल्प भरने और डाक्यूमेंट्स अपलोड करने का समय दिया गया है। 7 नवंबर को सीट आवंटित किया जाएगा और 8 नवंबर तक फीस जमा करना होगा। वहीं, दूसरे चरण की काउंसलिंग 7 नवंबर से शुरू की जाएगी और 9 नवंबर को समाप्त होगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इन स्टेप से कर सकेंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

दूसरे फेज, यानी बीएससी मैथ्स की काउंसलिंग में शामिल होने वाले उम्मीदवार, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए काउंसलिंग पोर्टल, ecounselling.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध रजिस्टर योरसेल्फ लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां मांगी गई आवश्यक जानकारी दर्ज कर रजिस्टर करें। अब आपको यूजरनेम और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करें। अब विकल्प भर कर डाक्यूमेंट्स अपलोड करें व रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करें।

बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने अंडर ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (UGAT) के परिणामों की घोषणा 25 अक्टूबर को की थी। परिणाम ऑफिशियल पोर्टल, aupravesh2020.com पर जारी किए गए थे।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप