Move to Jagran APP

Allahabad University admission 2022: यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, CUET स्कोर से मिलेगा दाखिला

Allahabad University admission 2022 इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से जारी सूचना के अनुसार अंडरग्रेजुएट प्रोगाम में एडमिशन के लिए छात्र-छात्राओं के पास केवल 15 अक्टूबर 2022 तक का मौका है। इसके बाद कैंडिडेट्स को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 03:39 PM (IST)
Allahabad University admission 2022: यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, CUET स्कोर से मिलेगा दाखिला
: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने यूजी प्रोगाम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Allahabad University admission 2022: इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने यूजी प्रोगाम में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर देगी। सीयूईटी यूजी स्कोर के माध्यम से होने वाले एडमिशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब ऐसे में, जो भी छात्र-छात्राएं यूजी के कोर्सेज के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो वे ऐसा कर सकते हैं। वहीं इन प्रोगाम के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 15 अक्टूबर, 2022 है। स्टूडेंट्स ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई सबमिशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

कैंडिडेट्स ध्यान दें कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय पर प्रोफाइल बनाने वाले उम्मीदवारों को लॉग इन करना होगा। वहीं, जो लोग पहली बार आवेदन कर रहे हैं उन्हें पहले अपना पंजीकरण कराना होगा। यूनिवर्सिटी ने इस संबंध में आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की है। इसके अनुसार, “वैलिड एनटीए स्कोर वाले उम्मीदवार, इलाहाबाद विश्वविद्यालय की वरीयता देने वाले उपरोक्त लिंक से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे विश्वविद्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार अपनी पात्रता की जांच करें और फिर ऑनलाइन पंजीकरण फॉर्म भरने के लिए निर्देशों का पालन करें। इसके अलावा, स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।  

Allahabad University admission 2022: इलाहाबाद विश्वविद्यालय यूजी प्रोगाम में एडमिशन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 

यूजी प्रोगाम में दाखिले के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाना होगा। होमपेज पर पीजी काउंसलिंग 2022 पर क्लिक करें। फिर उम्मीदवारों को पंजीकरण विकल्प का चयन करना होगा और आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा। अगले चरण में, उम्मीदवारों को पंजीकरण विवरण का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। उन्हें फॉर्म भरना चाहिए, फीस का भुगतान करना चाहिए। फॉर्म जमा करने से पहले विवरण को क्रॉस-चेक करें। उम्मीदवार इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट ले सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.