नई दिल्ली, जेएनएन। Allahabad High Court Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यह मौका उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट दे रहा है। हाईकोर्ट ने कम्प्यूटर असिस्टेंट और रिव्यू ऑफ़िसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार इलाहाबाद हाईकोर्ट के ऑफ़िशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर, 2019 तक चलेगी। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए सभी जरूरी जानकारियां नीचे दी गई हैं।

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 30 सितंबर, 2019

आवदेन करने की आखिरी तारीख- 21 अक्टूबर, 2019

Allahabad High Court Recruitment 2019: वैकेंसी डिटेल

कम्प्यूटर असिस्टेंट - 15 पद

रिव्यू ऑफ़िसर- 132 पद

योगयता

कम्प्यूटर असिस्टेंट- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही साथ उम्मीदवार के पास कम्प्यूटर क्वालिफिकेशन भी होना चाहिए।

रिव्यू ऑफ़िसर- इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही साथ उम्मीदवार के पास कम्प्यूटर क्वालिफिकेशन भी होना चाहिए।

आयु-सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों का कम्प्यूटर नॉलेज टेस्ट भी होगा।

Allahabad High Court Recruitment 2019: ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है। ऐसे में उम्मीदवार 30 सितंबर से 21 अक्टूबर, 2019 के बीच इलाहाबाद हाईकोर्ट की ऑफ़िशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को ऑफ़िशियल नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। वहीं, आवेदन करने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म की फाइनल कॉपी का प्रिंटआउट निकाल कर रख लेना चाहिए।

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस