नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। देश भर के सैनिक स्कूलों में 6वीं और 9वीं कक्षा में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम (All India Sainik School Entrance Examination, AISSEE 2022 admit card) के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना है। परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 9 जनवरी को होने वाली इस प्रवेश परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड aissee.nta.nic.in पर रिलीज किया जाएगा। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल होना वाले हैं, वे एआईएसएसईई एडमिट कार्ड 2022 के लिए पोर्टल पर नजर बनाए रखें, जिससे उन्हें लेटेस्ट अपडेट मिल सके।

यह भी पढ़ें - AISSEE 2022: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड NTA ने जारी किए, 9 जनवरी को होना है एग्जाम

6वीं और 9वीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्र एक बार कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र की जांच करें और डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि, एनटीए ने अभी तक AISSEE 2022 एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है। इसलिए स्टूडेंट्स पोर्टल पर तिथि की जांच करते रहें। 

AISSEE Admit Card 2022: एडमिट कार्ड ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

6वीं और 9वीं कक्षा के स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- aissee.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद AISSEE एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक लॉगिन पेज खुलेगा, पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद AISSEE एडमिट कार्ड 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा। एडमिट कार्ड चेक करें और डाउनलोड करें। भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंट लें

AISSEE 2022 शेड्यूल के अनुसार, कक्षा 6 के छात्रों के लिए AISSEE परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित होगी। वहीं कक्षा 9 में प्रवेश के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। NTA OMR उत्तर पुस्तिकाओं के माध्यम से AISSEE परीक्षा का आयोजन करेगा, जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) होंगे। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। 

Edited By: Nandini Dubey