Move to Jagran APP

AISSEE 2023: सैनिक स्कूलों में एडमिशन का एक और मौका, 6वीं,9वीं कक्षा में दाखिले के लिए इस डेट तक करें आवेदन

AISSEE 2023 एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा होने के बाद स्टूडेंट्स को आवेदन पत्र में सुधार का मौका दिया जाएगा। यह प्रक्रिया 7 दिसंबर 2022 से शुरू होगी और 11 दिसंबर 2022 तक चलेगा। इस दौरान छात्र-छात्राओं को परीक्षा में सुधार करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 03 Dec 2022 11:05 AM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2022 11:09 AM (IST)
AISSEE 2023: सैनिक स्कूलों में एडमिशन का एक और मौका, 6वीं,9वीं कक्षा में दाखिले के लिए इस डेट तक करें आवेदन
सैनिक स्कूलों में दाखिले के इच्छुक छात्र- छात्राओं के लिए अहम सूचना है।

एजुकेशन डेस्क। AISSEE 2023: सैनिक स्कूलों में दाखिले के इच्छुक छात्र- छात्राओं के लिए अहम सूचना है। ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है। इसके अनुसार, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE) 2023 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 5 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है। अब ऐसे में, जिन स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स ने अभी तक AISSEE 2023 परीक्षा के लिए फॉर्म न भर पाया हो, वे ऐसा कर सकते हैं। फॉर्म भरने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। वहीं परीक्षा के लिए शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी 05 दिसंबर, 2022 ही है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि अप्लाई करने के लिए वे अंतिम तारीख का इंतजार न करें, बल्कि समय से पहले अप्लाई कर दें।  

loksabha election banner

एप्लीकेशन प्रोसस पूरा होने के बाद स्टूडेंट्स को आवेदन पत्र में सुधार का मौका दिया जाएगा। यह प्रक्रिया  7 दिसंबर, 2022 से शुरू होगी और 11 दिसंबर, 2022 तक चलेगा। इस दौरान छात्र-छात्राओं को परीक्षा में सुधार करना होगा। एनटीए ने कहा, अगर फॉर्म अपलोड करने में कोई त्रुटि हुई है, तो वे उसे ठीक कर सकते हैं लेकिन अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म में कोई भी करेक्शन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

8 जनवरी को होगी परीक्षा

वहीं, इससे पहले, सैनिक स्कूल प्रवेश 2023 के लिए पंजीकरण की समय सीमा 30 नवंबर थी, हालांकि, एनटीए ने अब 5 दिन का और समय दिया है। एनटीए ने कहा कि एआईएसएसईई 2023 पंजीकरण की समय सीमा बढ़ाने का निर्णय विभिन्न उम्मीदवारों के अनुरोध के बाद लिया है।  इसलिए अब स्टूडेंट्स के पास अच्छा मौका है। बता दें कि देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए यह परीक्षा 8 जनवरी, 2023 को आयोजित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.