AIMA MAT Admit Card 2021: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (All India Management Association, AIMA) ने मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट फेज 2 (Management Aptitude Test, MAT) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। AIMA ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक पोर्टल mat.aima.in पर जारी किए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे AIMA की आधिकारिक वेबसाइट से कार्ड को डाउलनेाड कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

 इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके प्रवेश पत्र करें डाउनलोड 

AIMA MAT Admit Card 2021: प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड

AIMA mat.aima.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें,जिस पर लिखा है MAT admit card यह AIMA वेबसाइट के एक नए पेज को निर्देशित करें आपको अपना MAT पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी। आपका AIMA MAT एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा

 बता दें कि यह परीक्षा 2.5 घंटे की अवधि होगी। इस परीक्षा में 200 सवाल पूछे जाएंगे। इनमें डेटा विश्लेषण, भारतीय और वैश्विक वातावरण, गणित और भाषा की समझ के आधार पर प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं पहले चरण की परीक्षा 20 फरवरी, 2021 को आयोजित की गई थी। एआईएमटीई के सभी स्वीकृत संस्थानों, विश्वविद्यालय विभागों और संबद्ध कॉलेजों द्वारा एमबीए और संबद्ध कार्यक्रमों के लिए एआईएमईए मेट स्कोर को भारत के 600 से अधिक बिजनेस स्कूलों में स्वीकार किया जाता है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप