Move to Jagran APP

AILET 2020: ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से जारी किया नोटिफिकेशन

AILET 2020 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के अप्लीकेशन पोर्टल पर विजिट करना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 12:57 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 12:57 PM (IST)
AILET 2020: ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से जारी किया नोटिफिकेशन
AILET 2020: ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी से जारी किया नोटिफिकेशन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। AILET 2020: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, नई दिल्ली ने वर्ष 2020 के लिए ऑल ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट यानि एआईएलईटी के लिए आवेदन की तिथियों की बढ़ा दिया है। साथ ही, विश्वविद्यालय ने एआईएलईटी के बारे में घोषणा करते हुए परीक्षा को अगस्त 2020 में आयोजित करने की घोषणा की है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय द्वारा 14 मई 2020 को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एआईएलईटी की निश्चित तिथि की घोषणा लॉक डाउन के बाद स्थिति का जायजा लेने के बाद की जाएगी। टेस्ट की तिथि की जानकारी के लिए उम्मीदवार नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

यूनिवर्सिटी ने अपने नोटिफिकेशन में उम्मीदवारों द्वारा परीक्षा केंद्र के शहर को बदलने के लिए बार-बार प्राप्त हो रहे निवेदनों के संदर्भ में घोषणा की कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को अपने पंसदीदा परीक्षा केंद्र के शहर के चुनाव का विकल्प अप्लीकेशन पोर्टल पर उनके लॉगिन में उपलब्ध कराया जाएगा। यूनिवर्सिटी द्वारा एआईएलईटी 2020 एग्जाम सेंटर सिटी बदलने का ऑप्शन 24 जून से 30 जून 2020 बीच उपलब्ध कराया जाएगा।

इससे पहले भी एनएलयू ने कोविड -19 महामारी के चलते 28 मार्च को नोटिस जारी करते हुए एआईएलईटी 2020 के लिए आवेदन की तिथियों को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया था और प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि 31 मई निर्धारित की थी।

एआईएलईटी 2020 के लिए आवेदन करने करने के लिए उम्मीदवारों को नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के अप्लीकेशन पोर्टल, nludelhi.admissionhelp.com पर विजिट करना होगा। होम पेज पर दिये गये क्रिएट न्यू एकाउंट बटन पर क्लिक करके उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, पैरेंट्स का नाम, जन्म-तिथि, मोबाईल नंबर और ईमेल जैसी जानकारियां भरनी होंगी। सबमिट करने के बाद उम्मीदवार अपने ईमेल और पोर्टल पर भरे गये पासवर्ड की मदद से लॉगिन करके आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की तिथि बढ़ने से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें

एआईएलईटी 2020 के लिए आवेदन यहां करें

एआईएलईटी 2020 के लिए नोटिफिकेशन यहां देखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.