AIIMS PG Exam Admit Card 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ( All India Institute of Medical Sciences, AIIMS) ने पीजी प्रवेश परीक्षा 2020 (PG Entrance Examination 2020) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर मौजूद पर डिटेल अच्छी तरह से चेक कर लें। अगर उसमें विवरण में कहीं कोई गलती निकलती हैं तो उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से एम्स के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के संपर्क में आ सकते हैं। हाल ही में एम्स ने पीजी प्रवेश परीक्षा को कोरोना वायरस की वजह से रीशेड्यूल किया है। इसके तहत अब परीक्षा 11 जून से हो शुरू हो रही है। परीक्षाएं दोपहर 1 से 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।इसके तहत इसके पहले यह परीक्षा पहले 5 जून को आयोजित होने वाली थी लेकिन COVID-19 लॉकडाउन के कारण स्थगित कर दी गई थी। बता दें कि एम्स पीजी की इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर एम्स के एमडी, एमएस, डीएम (6 साल), मास्टर ऑफ केमिस्ट्री (6 साल) और एमडीएस कोर्सों में दाखिला होता है। 

गौरतलब है कि देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मार्च में ही परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। इसके तहत सीबीएसई और आईसीएससी सहित अन्य राज्यों के बोर्ड की परीक्षाएं टाल दी गई हैं। हालांकि देश भर में अनलॉक वन लागू होने के बाद कई छूट मिल रही है।  

AIIMS PG Exam Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाएं

- यहां होमपेज पर शैक्षणिक पाठ्यक्रम टैब पर क्लिक करें

- अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा

- अब यहां आईडी, आरयूसी, (रजिस्ट्रेशन यूनिक कोड) पासवर्ड एंटर करें

- अब आपके सामने एडमिट कार्ड खुलकर आ जाएगा

- एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें

Posted By: Nandini Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस